अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सद्भ्‌ाावना ग्राम तकिया में सालाना उर्स शांति व सद्भ्‌ााव के साथ मनाया जाएगा। इस वर्ष सालाना उर्स तकिया मजार शरीफ में 20 से 22 मई तक आयोजित होगा। उर्स के सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन हेतु कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक में विस्तार से चर्चा कर कई निर्णय लिए गए। कलेक्टर झा ने कहा कि सद्भ्‌ाावना ग्राम तकिया में आयोजित होने वाले सालाना उर्स सबका कार्यक्रम है, सभी शामिल हो, आपसी भाईचारा, साम्प्रदायिक सौहार्द्र व शांतिपूर्ण आयोजन हो। कार्यक्रम अच्छे संदेश के साथ संपन्ना हो। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया में अफवाह फैलने न दें। पोस्ट पर सावधानी रखें, हालांकि पुलिस की साइबर टीम इंटरनेट मीडिया पर नजर रखेगी लेकिन अपने परिवार के लोगों पर स्वयं नजर रखें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर पुलिस की टीम रहेगी लेकिन बेहतर व्यवस्था के लिए अधिक संख्या में वालंटियर्स रखें। पहचान के लिए उन्हें कैप दें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल में लोगों की बड़ी तादाद में उपस्थिति को देखते हुए तथा शहर से ही कार्यक्रम का आनंद लेने के लिए अंबिकापुर शहर के प्रमुख स्थानों पर एलईडी टीवी लगवाएं और कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी कराएं। उन्होंने भीषण गर्मी को देखते हुए पानी की पर्याप्त उपलब्धता तथा सफाई व्यवस्था के लिए नगर निगम को जरूर व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पानी की स्थायी व्यवस्था के लिए अमृत मिशन के कनेक्शन को तकिया तक पहुंचाने के भी निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में बेहतरी का अवसर रहता ही है। इस कार्यक्रम को भी बेहतर बनाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में पुलिस बल की ज्यादा संख्या रहेगी। महापौर डा. अजय तिर्की ने आयोजन की शुभकामना देते हुए सभी को शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। बैठक में बीस सूत्रीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, नगर निगम आयुक्त विजय दयाराम के, अपर कलेक्टर एएल ध्‌रुव, तनुजा सलाम, पार्षद द्वितेंद मिश्रा, आलोक दुबे, अनिल सिंह मेजर, जेपी श्रीवास्तव, कैलाश मिश्रा, दानिश रफीक उपस्थित थे।

20 मई निकलेगा जुलूस-

अंजुमन कमेटी के सचिव इरफान सिद्दीकी ने बताया कि तकिया मजार शरीफ में सालाना उर्स का कार्यक्रम 20 मई से शुरू होगा। इस दिन शाम चार बजे से चादर, संदल पोशी के लिए जामा मस्जिद से जुलूस तकिया मजार तक जाएगा। 21 एवं 22 मई को कव्वाली का कार्यक्रम होगा जिसमें देश के मशहूर कव्वालों के बीच मुकाबला होगा। बता दें कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण विगत दो वर्षों से तकिया में सालाना उर्स सादगी से मनाया गया था। इस वर्ष संक्रमण का खतरा नहीं होने के कारण बड़े पैमाने पर मनाया जा रहा है।

कलेक्टर व एसपी ने लिया तैयारी का जायजा-

कलेक्टर संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बुधवार को तकिया मजार शरीफ में सालाना उर्स आयोजन की तैयारी का निरीक्षण किया। उन्होंने अंजुमन कमेटी के सदस्यों तथा जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उर्स आयोजन की तैयारी के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर व एसपी ने उर्स आयोजन स्थल का निरीक्षण कर मंच व्यवस्था, प्रवेश, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था, यातायात नियंत्रण सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान पार्षद दीपक मिश्रा, एसडीएम प्रदीप साहू, अंजुमन कमेटी के सचिव इरफान सिद्दीकी, परवेज आलम सहित कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close