0 युवक के पास मिला 50 पाव एवरीडे गोल्ड प्रेस्टीज विस्की

0 रेल मार्ग से शराब आने की संभावना पर रेलवे की मदद लेगी पुलिस

फोटो-14-पत्रकारों से बातचीत करते एएसपी व जब्त की गई शराब

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में मध्यप्रदेश की शराब धड़ल्ले से खप रही है। रविवार को मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने पिठ्ठू बैग में 50 पाव अंग्रेजी शराब लेकर ग्राहक की तलाश में लगे पुलिस को गिरफ्तार किया। पुलिस जब बैग की तलाशी ली तो उसमें एवरीडे गोल्ड प्रेस्टीज विस्की का पउवा मिला। पूछताछ में आरोपित के द्वारा तातापानी के एक युवक से उक्त शराब को लेकर आने की जानकारी दे रहा है। आरोपित पूर्व में भी अवैध शराब बिक्री के मामले में पुलिस के हाथ लग चुका है। जब्त किए गए शराब की कीमत 5 हजार रुपये बताई जा रही है।

एएसपी ओम चंदेल ने कोतवाली में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि आइजी सरगुजा रेंज केसी अग्रवाल के आदेशानुसार एसपी सदानंद कुमार के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थ बिक्री की रोकथाम के लिए लगातार कार्रवाई चल रही है। इसी कड़ी में कोतवाली पुलिस को रविवार की शाम मुखबिर से सूचना मिली कि प्रतापपुर नाका रोड खालपारा निवासी सुखदेव खैरबार पिता शिवनारायण खैरबार 40 वर्ष काले रंग के पिठ्ठू बैग में अवैध अंग्रेजी शराब को बिक्री के लिए लेकर घूम रहा है। इसकी सूचना मिलने पर सीएसपी आरएन यादव के मार्गदर्शन में पुलिस टीम खालपारा पहुंची। यहां एक युवक को संदिग्ध हाल में काले रंग का पिठ्ठू बैग लिए नजर आया। पूछताछ में आरोपित के द्वारा पहले तो पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया, जब पुलिस बैग की तलाशी ली तो उसमें 50 पाव अंग्रेजी शराब मिला जो मध्यप्रदेश का था। आरोपित का कहना है कि मध्यप्रदेश से बलरामपुर जिले के तातापानी का अजय नामक युवक शराब लेकर आता है, जिसे वह बिक्री के उद्देश्य से लेकर आया था। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद स्पष्ट हो गया है कि मध्यप्रदेश से आ रही अवैध शराब की खेप बलरामपुर जिले तक खप रही है। आरोपित के विरूद्घ आबकारी एक्ट का मामला कायम कर उसे न्यायिक रिमांड में जेल दाखिल कर दिया गया है। कार्रवाई में कोतवाली निरीक्षक कृष्णकांत सिंह, सहायक उपनिरीक्षक धनंजय पाठक, अजीत मिश्रा, आरक्षक इम्तियाज अली, देवेंद्र पाठक, शिव कुमार सक्रिय रहे।

रेलवे पुलिस की लेंगे मदद

एएसपी ओम चंदल ने बताया कि मध्यप्रदेश की ओर से आ रही शराब की खेप रेलवे के माध्यम से आने की संभावना को देखते हुए रेलवे स्टेशन के पास पुलिस चेकिंग प्वाइंट लगाकर कार्रवाई की जाएगी। नाकेबंदी करके आने-जाने वालों की निगरानी और संदेहियों की तलाशी ली जाएगी। पुराने नशे के कारोबारियों पर भी पुलिस को नजर रखने कहा गया है। जेल से छूटने के बाद कुछ महीनों तक कारोबार से दूरी बनाकर रखे लोगों के द्वारा पुनः नशे के कारोबार में संलिप्त होने की संभावना को देखते हुए इन पर भी नजर रखी जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local