अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Chhattisgarh Weather Updateउत्तरी छत्तीसगढ़ का मौसम एक बार फिर बदल गया है। हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तरप्रदेश में चक्रवात व मध्यप्रदेश इलाके में द्रोणिका के सक्रिय होने से आने वाले दो दिनों तक सरगुजा संभाग के लोगों को एक बार फिर खराब मौसम का सामना करना पड़ सकता है। इस बीच संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में शाम को हल्की बारिश हुई।इससे जनजीवन प्रभावित हुआ।

एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो रहा

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार मौसम में हुए परिवर्तन के असर से इस बार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो रहा है। जानकारी के मुताबिक इस बार हिमाचल प्रदेश में इसके सक्रिय होने से उत्तर भारत इलाके का मौसम बदल गया है।

पश्चिमी उत्तरप्रदेश में चक्रवात तो पूर्वी से पश्चिमी मध्यप्रदेश तक द्रोणिका

बताया जाता है कि इसके असर से एक ओर पश्चिमी उत्तरप्रदेश में चक्रवात तो पूर्वी से पश्चिमी मध्यप्रदेश तक द्रोणिका बन गई है। इसका असर दिखने लगा है। जानकारी के अनुसार शाम को सरगुजा सहित सूरजपुर, बलरामपुर एवं कोरिया जिले में कई इलाकों में बारिश व गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हुई।

उत्तरी छत्तीसगढ़ इलाके में गरज-चमक के साथ बारिश व ओलावृष्टि की संभावना

मौसम वैज्ञानिक एएम भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि आने वाले 48 घंटे तक झारखंड से सटे उत्तरी छत्तीसगढ़ इलाके में गरज-चमक के साथ बारिश व ओलावृष्टि की संभावना है। इसका असर शनिवार देर रात तक शुरू हो जाएगा और रविवार तक इससे राहत मिलने की संभावना कम है।

Posted By: Nai Dunia News Network