रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। सरस्वती शिशु मंदिर में नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल, जिला शतरंज संघ के सचिव सरोज वैष्णव एवं श्याम नारायण मिश्र की उपस्थिति में शतरंज प्रशिक्षण शिविर का पांच दिवसीय आयोजन का शुभारंभ किया गया। शतरंज प्रशिक्षण शिविर में रामचंद्रपुर विकासखंड के विभन्निा्‌ विद्यालयों के 24 प्रतिभागी भाग लेरहे हैं।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने जिला शतरंज संघ की प्रशंसा करते हुए कहा कि समय-समय पर जो संघ के द्वारा आयोजन कराया जा रहा है उससे निश्चित रूप से क्षेत्रीय प्रतिभाएं सामने आ रही है। आने वाले समय में निश्चित रूप से हमारे क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ी प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर में भी अपना पहचान बनाएंगे। अग्रवाल ने कहा कि शतरंज से बच्चों का बौद्धिक विकास होता है बच्चों को अधिक से अधिक शतरंज खेलने के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि वह मोबाइल के कुप्रभाव से दूर रहकर अपना बौद्धिक विकास कर सके। इस अवसर पर जिला शतरंज संघ के सचिव सरोज वैष्णव ने कहा कि विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए यह प्रशिक्षण निश्शुल्क होगा। यह प्रशिक्षण आल इंडिया चेस फेडरेशन के डिप्लोमा पाठयक्रम के अंतर्गत रहेगा। आयोजक एवं शतरंज कमेटी के ब्लाक अध्यक्ष विकास दुबे एवं सचिव धनंजय पांडे ने शतरंज प्रशिक्षण शिविर में अधिक से अधिक छात्र छात्राओं को भाग लेने की अपील की। इस दौरान महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

नेशनल चेस आर्बिटर देंगे प्रशिक्षण-

नगर में पहली बार नेशनल चेस आर्बिटर राकी देवांगन भलिाई के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसे लेकर शतरंज के खिलाड़ियों में भारी उत्साह है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में शतरंज खिलाड़ी है परंतु प्रशिक्षण के अभाव में वे अपनी प्रतिभा को और नहीं निखार पा रहे थे। इस बीच जिला शतरंज संघ संरक्षण में ब्लाक चेस कमेटी के आयोजन की सराहना हो रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close