अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि। Chhattisgarh Weather Update रविवार को सरगुजा जिले में दिन भर स्र्क-स्र्क कर बारिश होने से लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली। बारिश के बाद चल रही ठंडी हवा से लोग कंपकंपी बढ़ गई है। दिन के तापमान में करीब तीन डिग्री की गिरावट से लोगों को गरम कपड़ों का सहारा लेना पड़ा। नार्थ बिहार में बने कम दबाव क्षेत्र से पूरे उत्तरी छत्तीसगढ़ में इसका असर पड़ा है। बेमौसम बारिश से कुछ खरीदी केंद्रों में तैयारी के बावजूद धान भीग गया है।

पिछले तीन दिनों से इलाके में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। नार्थ बिहार में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते इलाके का मौसम बदला हुआ है। इस दौरान सभी जगहों पर बारिश भी हुई। रविवार को सरगुजा सहित बलरामपुर, सूरजपुर एवं जशपुर इलाके में दिन भर स्र्क-स्र्क कर बारिश होती रही।

बारिश से दिन का तापमान 20 डिग्री से नीचे चला गया है। इससे लोगों को राहत पाने गर्म कपड़े का सहारा लेना पड़ रहा है। शहर में रविवार को अवकाश होने के बावजूद सड़कों में भीड़भाड़ कम नजर आया। बारिश व ठंड के चलते लोग घरों में ही दुबके रहे।

सरगुजा जिले के उदयपुर, बतौली, सीतापुर, लुंड्रा सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश की खबर है। शहर में दिन भर में करीब दो मिमी बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले 24 घंटे के बाद ही लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। इससे आने वाले समय में ठंड के और बढ़ने की संभावना है।

मौसम खुलने के बाद कोहरे का भी प्रकोप रहेगा। जिले के मैनपाट इलाके में बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। पहाड़ में चल रही ठंडी हवाओं से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा।

इस तरह गिरा दिन का तापमान

तारीख-तापमान (डिग्री में)

13 दिसंबर-24.8

14 दिसंबर-22.2

15 दिसंबर-23.7

16 दिसंबर-19.8

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket