अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।डबल इंजन की सरकार बनाने के संकल्प के साथ भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शनिवार को समापन हो गया।डबल इंजन की सरकार से ही छत्तीसगढ़ का विकास होने की प्रतिबद्धता जताई गई।कार्यसमिति की बैठक में तय किया गया कि छत्तीसगढ़ में कमल फूल के निशान के साथ भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश के सभी 90 विधानसभा सीटों के एक-एक घर जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियां और राज्य की भाजपा सरकार की नाकामियों को पूरी मजबूती के साथ रखेंगे।इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने पदाधिकारी,कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आठ वर्ष का कार्यकाल हमारी प्रेरणा है व भाजपा के 15 वर्ष के कार्यकाल हमारी शक्ति है इसी शक्ति के साथ हम छत्तीसगढ़ में जनता के बीच जाएंगे।

भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति के अंतिम दिन भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिव प्रकाश , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा रमन सिंह, महामंत्री संगठन पवन साय,प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया।बैठक में पदाधिकारियों को मार्गदर्शन देते हुए शिव प्रकाश ने कहा कि लोगो की भावना के अनुरूप केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर लाभार्थियों से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करने का यत्न करें। उन्होंने कहा कि अब क्षेत्रीय ही नहीं बल्कि उससे सूक्ष्म स्थानीय विषयों पर चर्चा कर बूथ शक्ति का उपयोग करके आंदोलन खड़ा करें। छत्तीसगढ़ में 15 वर्ष में हमारे किए कार्य याद करे व 15 वर्ष के हमारे प्रयास से जनसामान्य के जीवन में जो सकारात्मक परिवर्तन आए है वह जनता को याद दिलाए ।

उन्होंने कहा कि भाजपा के 15 वर्ष के कार्यकाल हमारी शक्ति है व मोदी के आठ वर्ष का कार्यकाल हमारी प्रेरणा है।भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा रमन सिंह ने कहा कि 15 वर्ष के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में हमने हर क्षेत्र के, हर वर्ग के ,प्रत्येक व्यक्ति के निजी जीवन के प्रत्येक पहलुओं को छुआ है। उनके लिए विकास के कार्य किए हैं, उनके जीवन स्तर में उन्नाति के लिए योजनाएं बनाई है। भूपेश बघेल की सरकार जनहित के बजाय स्वयं हित के कार्य कर रही है। जनता भूपेश सरकार के कार्यकाल से परेशान हो चुकी है हमें उन तक जाकर उनकी हिम्मत बनना है। भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि संगठन की राष्ट्रीय कार्यसमिति के बाद हम प्रदेश की कार्यसमिति कर रहे है। अब एक से चार फरवरी तक जिला कार्यसमिति व सात से 10 फरवरी तक मंडल कार्यसमिति संपन्ना किए जायेंगे। उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि आप निरंतर जिला, मंडल तक प्रवास करके पार्टी के कार्यों में गति लाएं। उन्होंने बूथ की सक्रियता, मोर आवास मोर अधिकार, परीक्षा पर चर्चा, मन की बात, आदि कार्यक्रमों के लिए कार्ययोजना प्रस्तुत की। बैठक के अंतिम दिन रायपुर संभाग प्रभारी व विधायक सौरभ सिंह ने डबल इंजन की सरकार से ही छत्तीसगढ़ में संभव है ,गरीब कल्याण विषय पर योजना प्रस्तुत की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि 16 राज्यों में डबल इंजन की सरकार विकास के नए आयाम बना रहे हैं। केंद्र सरकार बिना भेदभाव के छत्तीसगढ़ को मनमोहन सिंह के समय से चार गुना अधिक पैसा भेज रही है । परंतु यह सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर जनहित के कार्य रोक रहे हैं। चार साल में छत्तीसगढ़ के विकास की जगह लूट और भ्रष्टाचार हुआ है अगर छत्तीसगढ़ को पुन: विकास के रास्ते पर लाना है तो अगले चुनाव में डबल इंजन की सरकार बनानी होगी और जिस प्रकार जनता का रुख दिख रहा है यह निश्चित है कि 2023 में भाजपा जीतेगी और छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार के साथ जनता के विकास के नए रास्ते खुलेंगे।

मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं भाजपा का झंडा लेकर जाएंगे जनता के बीच

कार्यसमिति की बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी।भाजपा में संसदीय बोर्ड मुख्यमंत्री तय करती है। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता भाजपा का झंडा उठाकर एक- एक घर में जाएगा।केंद्र की उपलब्धि और राज्य सरकार की नाकामियों को लेकर हम एक-एक घर जाएंगे। पूरी ताकत व मजबूती से हम चुनाव लड़ेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई के सपने का शांति और सद्भाव वाला छत्तीसगढ़ बनाने के लिए पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है।

जनाक्रोश से कांग्रेस के कई नेता चुनाव लड़ने तैयार नहीं

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के चार साल पूरे हो चुके हैं लेकिन कांग्रेस सरकार ने कोई भी एक ऐसा काम नहीं किया है जिसे लेकर वह जनता के बीच पहुंच सके। स्थिति ऐसी हो चुकी है कि जनाक्रोश के कारण कांग्रेस के कई बड़े नेता चुनाव लड़ने से भी इंकार कर रहे हैं। इशारों- इशारों में उन्होंने अंबिकापुर विधायक व स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव के नाम का भी उल्लेख करते हुए कहा कि जनता छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार बैठी है। चुनाव में भाजपा की जीत होगी। छत्तीसगढ़ की जनता ने छत्तीसगढ़ में फिर से भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है।

प्रदेश प्रभारी व नेता प्रतिपक्ष दूसरे दिन भी नहीं पहुंचे

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल दूसरे दिन भी शामिल नहीं हुए। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश दूसरे दिन बैठक में शामिल होकर सीधे रांची के लिए रवाना हो गए। वहां से उन्हें दिल्ली जाना था।नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी रही। उनके पुत्र के विरुद्ध दो दिन पहले ही दुष्कर्म का अपराध पंजीकृत किया गया है।

इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा

0 केंद्र सरकार की उपलब्धियों और भूपेश सरकार की विफलता मुख्य मुद्दा होगा।

0 गरीबों को आवास नहीं देने और जल जीवन मिशन में छत्तीसगढ़ के अंतिम पायदान में रहने की जानकारी जनता को दी जाएगी।

0 गरीब कल्याण योजना में दो करोड़ लोगों को प्रतिमाह पांच किलो अतिरिक्त चावल नहीं देने की जानकारी भी जनता को दी जाएगी।

0 जनता को यह बताया जाएगा कि भूपेश सरकार ने हर वर्ग को धोखा देने का काम किया है।

0 मतांतरण और आरक्षण का मुद्दा भी भाजपा के लिए अहम होगा।

0 मतांतरण के माध्यम से छत्तीसगढ़ की संस्कृति सभ्यता को चौपट करने का आरोप सरकार पर संरक्षण का आरोप लगा इसे साथ छत्तीसगढ़ के लिए खतरनाक बता जनता के बीच जाएगी भाजपा।

0 मुख्यमंत्री निवास तक कैसे पहुंच गया भ्रष्टाचार? रेत, कोयला शराब व भू माफियाओं से बढ़ती अपराधिक घटनाओं से भी अवगत कराएंगे जनता को।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close