अंबिकापुर। भक्ति भाव में डूबा भक्त कुछ भी कर सकता है, संसार में इसके अगणित उदाहरण हैं। ऐसा ही एक बार फिर हुआ है छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के साथ भी। एक वायरल वीडियो में मुकुट पहले गृहमंत्री अपनी धर्मपत्नी के साथ भागवत कथा में भावविभोर होकर नृत्य करते दिख रहे हैं।

इसके पूर्व कंबल वाले बाबा से इलाज के बाद सुर्खियों में आए गृहमंत्री रामसेवक पैकरा अबकी भागवत कथा में भाव नृत्य करते नजर आ रहे हैं। दरअसल गृहमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के वाड्रफनगर में श्रीमद्भागवत कथा चल रही है।

15 नवंबर से आयोजित कथा में हर रोज श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। गृहमंत्री परिवार के अन्य सदस्यों के साथ इस धार्मिक अनुष्ठान में रोज पहुंच रहे हैं। शनिवार को भागवत कथा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का प्रसंग चल रहा था। इसमें गृहमंत्री रामसेवक पैकरा व उनकी धर्मपत्नी शशिकला पैकरा भी शामिल थीं। दोनों ने मुकुट पहन रखा था।

इसी प्रसंग के दौरान गृहमंत्री व उनकी धर्मपत्नी भक्ति गीत पर झूमने लगे। मुकुट पहने गृहमंत्री ने भाव विह्वल होकर नृत्य किया। यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ। इस वीडियो में गृहमंत्री न सिर्फ खुद नृत्य कर रहे हैं बल्कि उनकी धर्मपत्नी भी नृत्य कर रही हैं। नाचते-नाचते वे श्रद्धालुओं की ओर चाकलेट भी फेंक रही हैं। हालांकि यह पूरा आयोजन इसलिए भी सुर्खियों में है कि भागवत कथा के कारण पूरा प्रशासनिक तंत्र यहीं लगा है।

मुख्यमंत्री भी हो सकते हैं शामिल

गृहमंत्री द्वारा आयोजित श्रीमद्भावगत कथा का समापन 21 नवंबर को होगा। इसमें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी शामिल हो सकते हैं। इस संबंध में मंत्री रामसेवक पैकरा से बातचीत की कोशिश की गई पर संपर्क नहीं हो सका।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close