बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम अपने बलरामपुर प्रवास के दौरान श्रम दान करने के साथ हाथ में कुदाल लेकर मिट्टी उठाते नजर आए वहीं उन्होंने एक्सीवेटर खुद चलाया और मैदान को समतल किया। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी बलरामपुर के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, महामंत्री जितेंद्र गुप्ता एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ डीएफओ कार्यालय के बगल में जिला कांग्रेस भवन के लिए प्रस्तावित जमीन पर श्रमदान में सम्मिलित हुए। यहां मोहन मरकाम ने एक घंटे तक श्रमदान किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा किए जा रहे श्रमदान और खुद से एक्सीवेटर चलाता देख कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए। लगभग एक घंटे मरकाम के साथ सभी कांग्रेसियों ने श्रमदान किया। विधायक व सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पति सिंह ने भी जिला कांग्रेस भवन के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।

डीएफओ कार्यालय के बगल में जिला कांग्रेस कमेटी भवन के लिए भूमि प्रस्तावित है, जहां भवन बनने के लिए आज नीव खोदाई एवं भूमि के समतलीकरण के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम श्रमदान कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। मरकाम ने कुदाल से मिट्टी उठाकर तगाड़ी में डाला और मिट्टी भी उठाकर हटाया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद राम, राजा चौबे, समीर सिंह देव, आफताब आलम, अंजुम अंसारी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।

श्रम दान कर दी नसीहत-

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने एक घंटे से अधिक समय तक खुद हाथ में कुदाल पकड़ मिट्टी की खोदाई की और उसे तगाड़ी में उठाकर दूर ले जाकर फेंका भी। लगातार मेहनत कर उन्होंने पसीना बहाया और इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को श्रमदान करने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग जितनी मेहनत करेगा, पसीना बहाएगा उतना ही उसे मेहनत का मूल्य समझ आएगा। उन्होंने कांग्रेस की विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने का आह्वान करने के साथ यह भी कहा कि कांग्रेस की रीति-नीति से सभी अवगत रहे और निरंतर श्रम शक्ति को बढ़ाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local