अंबिकापुर/बिलासपुर। Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाके और बिलासपुर संभाग में कई जगहों पर रविवार को बारिश हुई। बारिश की वजह से अंबिकापुर-बिलासपुर रोड की हालत खराब हो गई है। जर्जर सड़क पर कीचड़ की वजह से एक बार फिर से आवागमन प्रभावित हुआ है। यहां सड़क पर लंबा जाम लग गया है। वहीं दूसरी तरफ अचानक मौसम में बदलाव के बाद हुई बारिश ने मंडियों में खुले में रखे धान को भी भिगा दिया है। सरगुजा और बिलासपुर संभाग में कई जगहों पर मंडियों में धान भीग गया है। बेमौसम बारिश की वजह से बिलासपुर रोड में आने-जाने वालों की मुसीबत बढ़ गई है।

जगह-जगह चल रहे निर्मांण के चलते सड़क खोद दी गई है, जिससे रास्ते में कीचड़ पसरा हुआ है और लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। बारिश से मिट्टी दलदल में तब्दील हो गई है। अम्बिकापुर और उदयपुर के बीच इन दिनों कई स्थानों पर सड़क निर्माण का काम चल रहा है। उदयपुर में रोड, अंधला मोड़, जजगा मोड़ में सड़क खोद दी गई है। नई मिट्टी डाले जाने के बाद हुई बारिश से जाम लग रहा है। रविवार रात उदयपुर के पास 4 घंटे तक जाम लगा रहा, इससे यात्री परेशान रहे। सड़क निर्माण के दौरान बनाई गई वैकल्पिक सड़क भी भारी वाहनों के चलते गड्डों में तब्दील हो गई है। इसके कारण और परेशानी बढ़ी है। आगे यदि और बारिश हुई तो इस मार्ग में चलना भी मुश्किल हो जाएगा।

सरगुजा में बतौली, सीतापुर और प्रतापपुर इलाके में रविवार को अच्छी बारिश हुई है। बलरामपुर जिले में भी कई जगहों पर बारिश हुई। इसके अलावा बिलासपुर संभाग में भी कई इलाकों में बारिश ने मंडियों में रखे धान को भिगा दिया है। खुले में रखे धान को तारपोलीन से ढ़ककर बचाने की कवायद खरीदी केंद्रों के प्रभारी कर रहे हैं। बिलासपुर जिले की कर्रा मंडी में खुले में रखा धान भीग गया है। धमतरी और रायपुर क्षेत्र के खरीदी केंद्रों में मौसम के हालात बिगड़ने के साथ ही धान को सुरक्षित रखने की कवायद तेज कर दी गई है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan