प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। नशे के अवैध कारोबारियों के विरूद्ध जारी पुलिसिया अभयिान के तहत रेवटी पुलिस ने दो गांजा तस्करों से 11 किलो गांजा बरामद करने में सफलता हासिल की है। आरोपितों ने सात किलो गांजा मोटर साइकिल की सीट में छिपाकर रखा था। गांजा तस्कर अंबिकापुर से गांजा लेकर बनारस जा रहे थे।

रेवटी चौकी प्रभारी सुनील सिंह को सूचना मिली कि एक मोटर साइकिल में दो गांजा तस्कर अंबिकापुर से बनारस की ओर गांजा लेकर जा रहे है। एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में सूचना पर रेवटी पुलिस ने बनारस मुख्य मार्ग के ग्राम भेड़िया में घेराबंदी कर मोटर साइकिल सहित नीरज सिंह पिता जीत बहादुर सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी नीबाबल, थाना लालगंज, जिला मिर्जापुर उत्तरप्रदेश एवं बबलेश कोल पिता रामधनी कोल उम्र 27 वर्ष ग्राम खरीहट कला, थाना लालगंज, जिला मिर्जापुर उत्तरप्रदेश को पकड़ा। मामले में आरोपियों के खलिाफ धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में चौकी प्रभारी रेवटी सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक अखिलेश यादव, प्रदीप उपाध्याय, आरक्षक शैलेन्द्र सिंह, तिरथ राजवाड़े, निर्मल राजवाड़े, जयजीत, सैनिक रामा शंकर व प्रेम सिंह सक्रिय रहे।

बड़ी सफाई से छिपाकर रखे थे गांजा-

पुलिस ने दोनों आरोपितों के कब्जे से चार किलो गांजा जब्त किया और पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि मोटर साइकिल की सीट में और गांजा छिपाकर रखे है। इसके बाद पुलिस ने और सात किलो और गांजा बरामद किया। आरोपितों ने बड़ी सफाई के साथ मोटर साइकिल की सीट के नीचे शातिराना तरीके से गांजा छिपाकर रखा था ताकि इसकी भनक किसी को न लग सके।

एसपी ने पुलिस टीम को किया पुरस्कृत-

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने चौकी रेवटी पुलिस टीम को गांजा तस्करों के विरूद्ध तत्परतापूर्वक कार्रवाई करने पर उनके उत्साहवर्धन के लिए पांच सौ रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close