वाड्रफनगर। वाड्रफनगर पुलिस चौकी क्षेत्र के एक ग्राम में युवती के कमरे में प्रेमी को देखकर नाराज स्वजनों ने धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए शव को नजदीक के कुएं में डाल दिया। प्रेमिका के सामने घटना हुई। घरवालों ने उसे धमकाया भी कि घटना के संबंध में किसी प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आनी चाहिए।

प्रेमिका ने हिम्मत स्वजनों को पकड़वाया

लेकिन प्रेमिका ने हिम्मत कर एक परिचित के साथ वाड्रफनगर पुलिस चौकी पहुंचकर घटना की जानकारी दे दी। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की। हत्या और साक्ष्य छिपाने के आरोप पर प्रेमिका के पिता,चाचा सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पिता-चाचा का नाम बताया

मंगलवार की शाम वाड्रफनगर पुलिस चौकी में एक युवती पहुंची।उसने अवगत कराया कि उसके प्रेमी कुलदीप खैरबार(22) की उसी के घरवालों ने 14 व 15 जनवरी 2023 की रात हत्या कर दी है।शव को ग्राम के ही एक व्यक्ति के कुएं में फेंक दिया है।सूचना को गंभीरता से लेते हुए वाड्रफनगर चौकी प्रभारी अभिषेक झा ने तत्काल टीम के साथ ग्राम में दबिश दी। युवती ने संदेहियों में पिता-चाचा सहित अन्य लोगों का नाम बताया था।

रात में ही राम सिंह गोंड, घनश्याम गोंड, जीत सिंह गोंड, रवि गोंड, विजय गोंड, हरि खैरबार को हिरासत में ले लिया गया।रात में कुएं की निगरानी में पुलिसकर्मियों को तैनात कर मृतक के घरवालों से भी जानकारी ली गई।घरवालों ने भी इस बात की पुष्टि की कि बीते 14 जनवरी 2023 के बाद से कुलदीप खैरबार घर नहीं लौटा है।इस पर पुलिस को भी पूरा यकीन हो गया।

सुबह ग्रामीणों की उपस्थिति में कुएं की तलाशी ली गई।उसमें से शव बाहर निकाला गया।मृतक की पहचान कुलदीप खैरबार के रूप में की गई।संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होंने युवक की हत्या कर शव को कुएं में फेंकने की स्वीकारोक्ति की।छह आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है। कुछ अन्य आरोपित भी घटना में सांलिप्त बताए जा रहे हैं।उनकी खोजबीन की जा रही है।

प्रेमिका से मिलने पहुंचा था आरोपित

पुलिस जांच में पता चला कि मृतक कुलदीप खैरबार दूसरे राज्य में मजदूरी कर कुछ दिनों पूर्व ही गांव लौटा था।उसका एक वर्ष से प्रेम संबंध था। घटना दिवस 14 जनवरी 2023 की शाम वह आरोपित घनश्याम गोंड के साथ प्रेमिका के घर पहुंचा था।यहां दोनों ने युवती से शराब की मांग की।शराब नहीं देने पर मृतक ने प्रेमिका से नया आलू खेत से निकलवा भूंजवा कर रख लिया।उसी दौरान आरोपित जीत गोंड, रवि गोंड,विजय गोंड भी आ गए थे।यहां से सभी ग्राम के ही एक व्यक्ति के घर शराब सेवन करने चले गए थे।वहां से मृतक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया था।दोनों एक ही कमरे में थे।

प्रेमिका के सामने कर दी हत्या

मृतक कुलदीप खैरबार के प्रेमिका के घर साथ में होने की जानकारी पर साथ में शराब पीने वाले पांच लोग (जिसमें प्रेमिका के रिश्तेदार भी थे।) वहां पहुंच गए थे।दो लोग कमरे में प्रवेश किए और कुलदीप को पीटते हुए बाहर निकले।बाहर खड़े चार लोगों ने भी उसे पीटना शुरू किया। उसी दौरान प्रेमिका का पिता भी गांव से घर वापस लौट आया था।जब उसे पिटाई का कारण पता चला तो उसने सहयोगियों के साथ मिलकर धारदार हथियार से कुलदीप की हत्या कर दी।सभी ने मिलकर शव को कुएं में फेंक दिया था।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close