अंबिकापुर। अंबिकापुर के मणिपुर पुलिस चौकी के ठीक सामने खेत में युवती का अर्धनग्न शव मिला है। गले में कपड़ा बंधा होने के कारण प्रथम दृष्टया दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है।घटनास्थल पर चप्पल, चश्मा और चावल बिखरे पड़े हैं। मृतका की शिनाख्त नहीं हो सकी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस टीम घटनास्थल पहुंच मामले की जांच पड़ताल में लगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक मणिपुर पुलिस चौकी के ठीक सामने गैरेज संचालित है। गैरेज के पीछे खेत है। सोमवार की सुबह गैरेज में काम करने वाला एक कर्मचारी शौच के लिए खेत की ओर जा रहा था।उसी दौरान खेत में उसने युवती की अर्धनग्न लाश देखी। घटना की सूचना उसने मणिपुर पुलिस चौकी को दी। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर मृतिका का अर्धनग्न शव पड़ा हुआ था।गले में कपड़ा बंधा था। आसपास जांच करने पर एक जोड़ी चप्पल,एक चश्मा और चावल बिखरे पड़े नजर आए। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग भी मौके पर जमा हो गए थे। पुलिस ने मृतका की पहचान कराने की भी कोशिश की लेकिन किसी ने भी उसे पहचानने से इनकार किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि मृतका के शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी। उन्होंने बताया कि मृतका की पहचान के लिए आसपास के गांव के सरपंच और पंचायत प्रतिनिधियों को भी बुलाया जा रहा है। यह कोशिश की जा रही है कि पहले मृतका की पहचान हो जाए। मणिपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में किसी युवती के गुम होने की सूचना भी अभी तक दर्ज नहीं हुई है। मृतका की पहचान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की जांच में तेजी आएगी। बता दें कि अंबिकापुर का मणिपुर पुलिस चौकी क्षेत्र बेहद संवेदनशील है। एक दिन पहले ही इसी चौकी क्षेत्र के एक गांव में दोस्त के सामने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था।इलाके में आपराधिक गतिविधियां बढ़ी हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close