अंबिकापुर Ambikapur News:। अंबिकापुर अनूपपुर रेलखंड में कमलपुर स्टेशन के पास सीमेंट खाली कर जा रही मालगाड़ी के आठ डिब्बों के बेपटरी होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। दुर्घटना के बाद कुछ डिब्बे पलट गए हैं। हादसा किस वजह से हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। इधर सुबह अम्बिकापुर से सवा छह बजे छूटने वाली जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन के समय को पुनर्निर्धारित किया जा रहा है।

पहले इस ट्रेन के रद्द होने की खबर थी लेकिन अब इसे निर्धारित समय से चार घंटे विलंब से छोड़ने की तैयारी है। इस बीच दुर्ग से चलकर अम्बिकापुर आने वाली ट्रेन को बिश्रामपुर में ही समाप्त कर दिया गया है। यहां से यात्रियों को बस से अम्बिकापुर भेजा जा रहा है। हादसे वाले स्थल पर मरम्मत और लाइन क्लियर करने का काम शुरू हो गया है। मनेन्द्रगढ़ से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन पहुंच गई है। बिलासपुर से हैवी क्रेन भी पहुंच रहा है। रेलवे सूत्रों के अनुसार दो से तीन घंटे में लाइन क्लियर होने की संभावना है।

इसके बाद करीब 11 बजे जबलपुर ट्रेन के अम्बिकापुर से रवाना किया जाएगा। इस बीच सुबह से अम्बिकापुर स्टेशन पहुंचे यात्री परेशान हैं। कई यात्रियों को अनूपपुर और कटनी से दूसरी ट्रेन पकड़नी थी, ऐसे यात्रियों को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ रही है। हालांकि रात में अम्बिकापुर से दुर्ग जाने वाली ट्रेन के अपने निर्धारित समय से छूटने की सूचना से लोग राहत महसूस कर रहे हैं। लाइन क्लीयर करने के लिए रेलवे ने कार्य शुरू कर दिया है बिलासपुर से हेवी क्रेन पहुंचने के बाद काम और गति आएगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local