सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले में लगातार हाइटेक सुविधाओं से लैस हाइवे पेट्रोलिंग वाहन से इस वर्ष अब तक सड़क हादसे में घायल 16 लोगों को समय पर अस्पताल में भर्ती कराकर टीम ने घायलों को दूसरा जीवन देने का काम किया है। यही नहीं हाइवे पर लगने वाले जाम को भी हटवाकर यातायात बहाल रखने का काम किया जा रहा है।

सूरजपुर से गुजरने वाले एनएच 43 में सड़क हादसे में घायलों को तत्काल सहायता मुहैया कराने, यातायात जाम हटाने के साथ अवरोधकों को हटाने के उद्देश्य से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक हाइवे पेट्रोलिंग वाहन संचालित हैं। यह वाहन मुख्यतः सूरजपुर, बिश्रामपुर व जयनगर थाना क्षेत्र में 24 घंटे उपस्थित रहता है। हाइवे में संचालित पेट्रोलिंग टीम सड़क दुर्घटनाओं में घायलों को उपचार के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल तक पहुंचाने का काम लगातार करती आ रही है। संजीवनी 108 एंबुलेंस की तर्ज पर सड़क हादसे में घायलों को समय पर अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाने में हाइवे पेट्रोलिंग वाहन काफी उपयोगी साबित हुआ है।

पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने बताया कि हमारे लिए हर एक व्यक्ति की जान कीमती है। यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय की देखरेख में संचालित हाइवे पेट्रोलिंग के द्वारा निरंतर अपने बीट में भ्‌रमण कर यातायात व्यवस्था बनाने के साथ ही सड़क दुर्घटना घटित होने की सूचना पर फौरन मौके पर पहुंचकर घायलों को प्राथमिक उपचार के देने के साथ ही नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचाते हुए संबंधित के परिजनों को सूचित भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हाइवे पेट्रोलिंग में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों के निष्ठापूर्वक कार्य पर उन्हें नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

इस संसाधनों से लैस है हाइवे पेट्रोलिंग वाहन-

हाइवे पेट्रोलिंग वाहन सभी अति आधुनिक एवं तकनीकी संसाधनों से लैस है। इनमें जीपीएस सिस्टम, ब्रीथ एनालाइजर (एल्कोमीटर), स्मार्ट फोन, रिफ्लेक्टर जैकेट, रेनकोट, एलईडी बेटन, एलईडी लाईट, पीए सिस्टम एवं सायरन, वायरलेस सेट, डिजिटल कैमरा, फर्स्ट एड बाक्स, अग्नि शमन यंत्र, सर्च लाइट, टूल किट (टोइंग हेतु) एवं स्ट्रैचर की सुविधा उपलब्ध है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close