अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि

नगरीय प्रशासन एवं सरगुजा के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने निगम के नवनियुक्त एल्डरमैनों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने सभी एल्डरमैनों ने कहा है कि आप सभी प्रदेश सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं। एल्डरमैनों से मुलाकात के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक ली। प्रभारी मंत्री ने संगठन के पदाधिकारियों को कहा है कि छह माह में ही प्रदेश की सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है। इस काम को आम जनता देख रही है। आप सभी एक-एक नागरिक तक सरकार के कामकाज को पहुंचा दें तो नगरीय निकाय चुनाव में आसानी से जीत हासिल करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह में शामिल होने बुधवार को प्रदेश सरकार के दो कैबिनेट मंत्री एक साथ अंबिकापुर पहुंचे। सुबह रेलवे स्टेशन पर सरगुजा के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया व प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत का कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। रेलवे स्टेशन से दोनों मंत्री सर्किट हाऊस पहुंचे। खाद्य मंत्री भगत बतौली में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने प्रभार के जिले जशपुर रवाना हो गए। वहीं सरगुजा के प्रभारी मंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया पूरे दिन सर्किट हाउस में कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं एवं आमजनों से मुलाकात करते रहे। नगर निगम के नवनियुक्त एल्डरमैन संजीव मंदिलवार, इन्द्रजीत सिंह धंजल, सौरभ फिलिप, रियाजुलहक फिरदौसी, प्रभात रंजन सिन्हा, नीलम सिंह, आनंदी तिग्गा, अशोक अग्रवाल से मुलाकात की। सभी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। सभी से परिचय प्राप्त करने के बाद जिला कांग्रेस की बैठक ली जिसमें प्रभारी मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव की चुनौती से आप सभी आसानी से पार पा सकते हैं यदि सक्रियता से कांग्रेस सरकार की छह माह की कामकाज को लोगों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि नागरिकों को बताने के लिए आपके पास बहुत सारे मुद्दे हैं। प्रदेश सरकार ने नगरीय निकायों को कई अधिकार दे दिए हैं जिससे वर्षों वंचित थे। महापौर एवं अध्यक्षों को वित्तीय अधिकार नहीं थे जिसे वापस दिलाया गया है। नगरीय निकाय की मजबूती के लिए निरंतर कार्य हो रहे हैं। स्वच्छता के क्षेत्र में कई नगरीय निकाय ने भाजपा शासित राज्यों से बेहतर काम किया है जिसकी चर्चा राज्य ही नहीं पूरे देश में हो रही है। बैठक में पीसीसी उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के पंचायत, ग्रामीण विकास एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एवं प्रभारी मंत्री डॉ. डहरिया के हम सभी आभारी हैं,जिन्होंने छह माह की कार्यकाल में ही बड़े-बड़े निर्णय लिए हैं। आने वाले समय में निश्चित रुप से नगरीय निकाय चुनाव में इन बड़े निर्णयों के कारण ही हमें जीत मिलेगी। कार्यक्रम को निगम सभापति पीसीसी महासचिव शफी अहमद, कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, महापौर डॉ. अजय तिर्की सहित अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया और नगरीय निकायों के कामकाज की जानकारी दी।

मेयर ने सौंपा मांग पत्र-

मेयर डॉ. अजय तिर्की ने बैठक के दौरान ही शहर के प्रमुख बड़े कार्र्यों की स्वीकृति के लिए मांग पत्र सौंपा है इसमें 12 करोड़ से अधिक की राशि से बनने वाले ट्रांसपोर्टनगर, करीब 10 करोड़ से बनने वाले सब्जी मंत्री एवं नगर निगम के प्रशासनिक भवन के लिए राशि तत्काल स्वीकृत कराए जाने की मांग शामिल है। मेयर डॉ. तिर्की ने इसके अलावा कई अन्य प्रमुख निर्माण कार्यों एवं जनहित के कार्यों को लेकर भी मांग पत्र दिया है।