बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)युवा क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में स्व. काका लरंगसाय स्मृति रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट कमारी की टीम ने जीत ली है। फाइनल मुकाबले में कमारी की टीम ने सेवारी को पराजित किया।बड़े शहरों की टीमों ने भी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था लेकिन कमारी गांव के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया।कमारी को 50 हजार नकद व उपविजेता सेवारी को 25 हजार नकद व शील्ड प्रदान किया गया।व्यक्तिगत बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया।

समापन व पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम ने आयोजन समिति के अमित गुप्ता मंटू सहित समिति के अन्य सदस्यों की मेहनत पर आभार जताया।उन्होंने कहा कि आयोजन समिति के बेहतर प्रयासों से इतना बड़ा खेल आयोजन सफलतापूर्वक आयोजित हो सका, निश्चित रूप से ऐसे आयोजनों से ग्रामीण खेल प्रतिभाएं आगे आएंगी। हम लोगों से जो भी मदद बनेगा वह करने के लिए हम तैयार हैं। नेताम ने फाइनल मैच के दोनों टीम के खिलाड़ियों के द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन की भी जमकर सराहना कर कहा कि ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी कम ही देखने को मिलते हैं। आप लोग निश्चित रूप से आगे जाएंगे। भाजपा जिला महामंत्री ओम प्रकाश जायसवाल ने भी आयोजन की जमकर सराहना की। आयोजन समिति अध्यक्ष श्रवण सोनी, उपाध्यक्ष आसु सिंह व अमित गुप्ता मंटू ने बताया कि शहर में छह वर्षों के बाद रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम के सहयोग से आयोजित की गई। टूर्नामेंट में 32 टीमों ने भाग लिया था। 15 दिनों तक मैच चला जिसमें प्रतिदिन तीन मैच हुए।फाइनल मुकाबले में कमारी की टीम ने 12 ओवर में 127 रन बनाए,जबाब में सेवारी की टीम की बल्लेबाजी शुरू से ही लड़खड़ा गई और टीम को हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मैच का शानदार मुकाबला कमारी एवं सेवारी के बीच हुआ जिसमें कमारी की टीम विजेता रही। टूर्नामेंट को सफल बनाने में श्रवण सोनी, अमित सिंह, आशु सिंह ,अंकित पांडे सुमित, अभिजीत, रोहित, लियाकत लकी सहित युवा क्रिकेट क्लब के अन्य लोग सक्रिय रहे। मैच के दौरान कमेंट्री भानु प्रकाश दीक्षित एवं गौतम सिंह के द्वारा किया गया।समापन अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा, कृष्णा गुप्ता, छोटे लाल गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि धीरज सिंह देव, जनपद उपाध्यक्ष भानु प्रकाश दीक्षित अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए।

बड़े शहरों की टीमों को दी शिकस्त

शहर में छह वर्ष के बाद आयोजित रात्रि कालीन क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर जहां खिलाड़ियों में उत्साह चरम पर था वही दर्शक भी उत्साहित थे।प्रतिदिन देर रात तक मैचों का दर्शक भी आनंद ले रहे थे। क्रिकेट टूर्नामेंट में लखनऊ, रांची, भिलाई, रायपुर, बिलासपुर, चिरमिरी, रायगढ़ सहित अन्य शहरों से खिलाड़ियों ने भाग लिया लेकिन कमारी और सेवारी जैसे छोटे गांव के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर नामी टीमों को पराजित किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close