अंबिकापुर। सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम देवगढ़ सरनापारा में युवक ने 4 लोगों की हत्या कर दी। मृतकों में आरोपित की मां भी शामिल है। सीतापुर पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया है। आरोपित द्वारा तीन बैल और सात-आठ मुर्गियों को भी मारा गया है। बड़ी संख्या में पुलिस बल को गांव में तैनात किया गया है। आरोपित के मानसिक रूप से कमजोर होने की बात सामने आ रही है लेकिन चिकित्सकों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम देवगढ़ सरनापारा निवासी ईश्वर राम पिता कोलाराम कंवर 35 वर्ष पिछले कुछ दिनों से असामान्य हरकतें कर रहा था। बीच-बीच में उसे सनक सवार होता थी। वह टांगी लेकर इधर-उधर घूमा करता था। शनिवार की रात भी उसकी असामान्य हरकतों को देखकर उसकी मां राजकुवर पैकरा पति कोला राम कंवर 55 वर्ष पड़ोस में रहने वाली बेवा मनबसिया पैकरा 70 वर्ष के यहां चली गई थी।

आधी रात को आरोपित ईश्वर राम वहां पहुंचा और दरवाजा खटखटाकर मां को आवाज लगाई, जब वह बाहर निकली तो आरोपित ने मां राजकुवर पैकरा के अलावा बेवा वृद्धा मनबसिया पैकरा की धारदार टांगी से वार कर हत्या कर दी, इसके बाद वह पड़ोस में रहने वाले दूर के रिश्तेदार जबरसाय कवर 70 वर्ष के घर पहुंचा और आवाज लगाकर बाहर निकलवाया। उसने जानकारी दी कि 2 लोगों की हत्या कर दी है इसलिए साथ में चलकर गवाही दे दे। आधी रात को जवर साय आरोपित के साथ जा रहा था। रास्ते में आरोपित ने टांगी से वार कर उसकी भी हत्या कर दी। यहां से वह बस्ती के ही मोहनराम बरगाह 50 वर्ष के घर के नजदीक पहुंचा और बैलों को मारने लगा। आवाज सुनकर मोहनराम बरगाह घर से बाहर निकला तो आरोपित ने उसकी भी हत्या कर दी।

बारी- बारी से 4 लोगों की हत्या और युवक की असामान्य हरकतों को देखकर देवगढ़ सरनापारा में भय का माहौल निर्मित हो गया। सूचना मिलने पर तड़के सीतापुर पुलिस मौके पर पहुंची ।बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर आरोपित को हिरासत में ले लिया। आरोपित को पकड़ कर थाने ले आया गया है। पुलिस की टीम अभी भी गांव में मौजूद है। आरोपित द्वारा तीन बैल और मुर्गा मुर्गियों को भी मारा गया है। घटना से गांव में सनसनी का माहौल है। घटना की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना