Ambikapur Coronavirus Update : अम्बिकापुर। सरगुजा,सूरजपुर व बलरामपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए क्वारनटाइन सेंटरों में बदइंतजामी दूर नहीं हो रही है। सेंटरों में लगातार अव्यवस्थाओं के मामले सामने आ रहे हैं। यहां ठहरे प्रवासी श्रमिकों को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं मिल पा रहीं हैं। प्रवासी श्रमिकों पर ही व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी दे दी गई है इसके अलावा खराब भोजन पराेसा जा रहा है। दाल में कीड़े देखकर प्रवासी श्रमिकों ने नाराजगी जताई। ब्लॉक मुख्यालय लखनपुर से लगे ग्राम जूनाडीह स्थित क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासियों को खाने के साथ दी जाने वाली दाल में कीड़े निकलने का मामला सामने आया है।

उदयपुर के सलका क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को खुद जंगल से लकड़ी लाकर सेंटर से बाहर असुरक्षित तरीके से भोजन तैयार करने की छूट दिए जाने का भी आरोप लग रहा है। अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्वारंटाइन सेंटरों में कैसी व्यवस्था है। बलरामपुर में तो प्रवासी के साथ मारपीट का आरोप अफसरों पर लग चुका है वही सूरजपुर जिले के क्वारनटाइन सेंटरों में अव्यवस्था को लेकर प्रवासी आवाज उठा चुके हैं।

सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड से लगे ग्राम जूनाडीह में आईटीआई भवन को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। क्वॉरनटाइन सेंटर का वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था जिसमें क्वॉरनटाइन किए गए युवक द्वारा सेंटर में व्याप्त अव्यवस्था की पोल खोल कर रख दी गई थी। उस दौरान शौचालय में एक भी डब्बे नहीं थे।बाल्टी का भी अभाव बना हुआ था। साफ सफाई करने के लिए झाड़ू भी उपलब्ध नहीं कराई गई थी।

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद भाजपाइयों ने सेंटर में जाकर दैनिक जरूरत की सामग्रियां प्रदान कर प्रशासन से व्यवस्था में सहयोग करने का संदेश दिया था अब इसी क्वारनटाइन सेंटर में प्रवासियों को कीड़ेयुक्त दाल परोसे जाने की शिकायत है। यहां वर्तमान में 60 प्रवासी को ठहराया गया है। लेकिन इन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आवश्यक सुविधाओं की कमी के साथ ही उन्हें भोजन भी काफी खराब दिया जा रहा है। भोजन में दिए जाने वाले दाल में कीड़े निकल रहे हैं। प्रवासियों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी व्यवस्था को लेकर उदासीन नजर आ रहे हैं। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बने अधिकांश क्वारंटाइन सेंटर अव्यवस्था के बीच संचालित हो रहे हैं।

Posted By: Anandram Sahu

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना