अंबिकापुर।(नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तीन वर्ष बाद गृह नगर अंबिकापुर में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे। छत्तीसगढ; में कांग्रेस के सत्तासीन होने के बाद पहले गणतंत्र दिवस में उन्होंने अंबिकापुर शहर में ध्वजारोहण किया था। इसके बाद लगातार उन्हें अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन इस बार उन्हें फिर से सरगुजा जिले में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय मुख्य समारोह का मुख्य अतिथि बनाया गया है।राज्य शासन द्वारा जारी सूची में भी उनका नाम मुख्यमंत्री के बाद दूसरे नंबर पर है। गत वर्ष उनका नाम पांचवें नंबर पर अंकित किया गया था,तब इसको लेकर उनके समर्थकों ने नाराजगी भी जताई थी। बदली इन परिस्थितियों के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। बता दें, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने हाल ही में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को त्याग दिया है।इसको लेकर विपक्ष को घेरने का मौका भी मिला और बीते विधानसभा सत्र में पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग छोड;ने और सरकार पर कई सवाल खड;े किए जाने पर सत्ता पक्ष की खूब किरकिरी हुई थी। यह मामला राजनीतिक हलकों में अभी तक चर्चा का विषय बना हुआ है। यही नहीं कांग्रेस हाईकमान तक यह बात पहुंच गई।ऐसे समय में सिंहदेव को उनके गृह क्षेत्र में ध्वजारोहण के लिए मुख्य अतिथि बनाया जाना और जारी सूची में मुख्यमंत्री के बाद दूसरे नंबर पर नामांकित होने पर सिंहदेव समर्थकों का उत्साहित होना वाजिब है। अब तक स्वास्थ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को उनके प्रभार वाले कबीरधाम, बलौदाबाजार, जांजगीर जैसे जिले में ध्वजारोहण के लिए मुख्य अतिथि बनाया जाता रहा है।

शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सूरजपुर, चिंतामणि महाराज बलरामपुर

सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले में भी इस बार बदलाव नजर आ रहा है। प्रतापपुर विधायक व राज्य के शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सिंह टेकाम को उनके प्रभार वाले जिले कोरबा को छोड;कर उनके गृह जिले सूरजपुर में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण के लिए मुख्य अतिथि बनाया गया है,वहीं बलरामपुर जिले में संसदीय सचिव सामरी विधायक चिंतामणि महाराज ध्वजारोहण करेंगे।संभाग के कोरिया जिले में भटगांव विधायक व संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ध्वजारोहण करेंगे।

पुलिस लाइन मैदान में होगा आयोजन

नगर के पुलिस लाइन मैदान में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह आयोजित होगा। मुख्य अतिथि स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। शांति के प्रतीक कबूतर छोड;े जाएंगे।उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। इस बार भी सांस्कृतिक आयोजन नहीं होगा। जिला प्रशासन ने आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close