बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल प्रबंधन द्वारा महाप्रबंधक कार्यालय परिसर में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी हरीश राठौर ने उपस्थित कर्मचारियों व अधिकारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

मुख्य अतिथि ने लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत देश को आत्मनिर्भर देश बनाने के लिए कार्य के प्रति समर्पित रहकर इमानदारी से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने जापान के राष्ट्रभक्ति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विश्व में जापान एकमात्र ऐसा देश है। जहां असंतोष होने से कर्मचारी एवं अधिकारी अपने निर्धारित कार्यक्रम से अधिक कार्य कर सरकार को अपनी नाराजगी से अवगत कराते हैं। वही हमारे देश में असंतोष होने पर हड़ताल कर अपनी नाराजगी का इजहार देश के विकास को बाधित किए जाने की परंपरा है। इस पर राष्ट्रहित में चिंतन करने की आवश्यकता है। उन्होंने गायत्री परिवार के सूक्ति वाक्य हम सुधरेंगे, युग सुधरेगा के माध्यम से सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी को आत्मसात करने की बात कही।

अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय महाप्रबंधक बीएन झा ने बताया कि इस वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह की थीम स्वतंत्र भारत सत्य निष्ठा से आत्मनिर्भरता निर्धारित है। उन्होंने कहा कि निर्धारित कार्य स्थल पर समय पर पहुंच कर ईमानदारी का परिचय देते हुए आज का काम आज ही करने से देश को आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है। कोयला उत्पादन के क्षेत्र में कोल इंडिया आत्म निर्भर है कोल इंडिया प्रबंधन ने एक मिलियन टन कोयला उत्पादन करने का लक्ष्य निर्धारित किया है और योजनाबद्ध तरीके से लक्ष्य प्राप्ति का प्रयास सतत जारी है। इसके अलावा श्रमिक नेता सुजीत सिंह समेत पंकज गर्ग, शिवाकांत मिश्रा, अमरजीत सिंह, जेपी पांडेय, ओमप्रकाश पैकरा, हरगोविंद सिंह एवं अफिसर्स एसोसिएशन के एनएन मिश्रा ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरीश राठौर समेत क्षेत्रीय महाप्रबंधक बीएन झा एरिया पर्सनल मैनेजर सीसी नायक एवं केसी साहू ने लोह पुरुष डक्टर वल्लभभाई पटेल के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राष्ट्रगान एवं कोल इंडिया गीत की प्रस्तुति के बाद राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति आदि के संदेश का वाचन किया गया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे सुब्रत पाल ने सप्ताह के दौरान संबंधित विषय पर तिथि वार आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं की विस्तृत जानकारी दी।

इनके संदेश का किया गया वाचन-

सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम के लिए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं केंद्रीय सतर्कता आयुक्त सुरेश एन पटेल के संदेश का वाचन क्रमशः अनिरुद्ध सिंह, एमके चौधरी, आरके तिवारी, वीपी सिंह एवं पार्थ चटर्जी द्वारा किया गया। संदेश के माध्यम से कहा गया कि भारत की विकास यात्रा में देश के नागरिकों की मेहनत सजगता और समाज व राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी के भाव की भूमिका अहम है। जनभागीदारी और सामूहिकता की शक्ति से उर्जित देश आज बड़े संकल्प लेता है और उन्हें हासिल भी करता है। कार्यक्रम का संचालन सुब्रत पाल एवं आभार प्रदर्शन बलराम हेंब्रम ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्मिक प्रबंधक आरके तिवारी, पार्थ चटर्जी, अनुपम दास, संजय भाईलाल सक्रिय रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local