बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने जिला मुख्यालय बलरामपुर के बाजारपारा में बहुप्रतीक्षित नवीन बस स्टैण्ड का शुभारंभ कर जिलवासियों को सौगात दी। कलेक्टर कुंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू सहित पार्षद व जनप्रतिनिधियों ने फीता काटकर व पूजा-अर्चना कर विधिवत बस स्टैण्ड का संचालन प्रारंभ किया।

बलरामपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 343 में स्थित प्रमुख नगर है तथा इस मार्ग से बड़ी संख्या में यात्री झारखण्ड व बिहार की यात्रा करते हैं। बढ़ते शहरीकरण के कारण सार्वजनिक परिवहन के लिए उपयुक्त व पर्याप्त स्थान की आवश्यकता महसूस हो रही थी। इन समस्याओं के समाधान के रूप में शनिवार को नवीन बस स्टैण्ड के शुभारंभ के साथ ही जिलेवासियों को अब परिवहन की सहज सुविधा मिलने लगेगी। जिले से होकर जाने वाली लंबी दूरी की लग्जरी बसें यहां रूकेंगी तथा अंतर्राज्यीय परिवहन से आवागमन की सुविधा में वृद्धि होगी। इस अवसर पर विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि जिला बनने से लेकर अब तक बहुत सकारात्मक बदलाव आए हैं तथा अधोसंरचना के विकास में जिले ने लम्बी छलांग लगाई है। जिले का यह नवनिर्मित बस स्टैण्ड नगरीय विकास में मील का पत्थर साबित होगा। स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा के साथ ही सुविधा प्रदान करने के लिए शासन-प्रशासन कृत संकल्पित है और यह बस स्टैण्ड उदाहरण है कि हम अपने संकल्प को पूरा करने में अग्रसर है।

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने भी जिलेवासियों को नया बस स्टैण्ड का सौगात मिलने पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि लम्बे समय से यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए नवीन बस स्टैण्ड का शुभारंभ करने की तैयारियां चल रही थी। अब यात्रियों को नवीन बस स्टैण्ड से बसें मिलने लगेंगी तथा अंतर्राज्यीय आवागमन भी सुगम होगा। पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने भी जिलेवासियों को बधाई देते हुए कहा कि बस स्टैण्ड की सुविधा मिलने से नगरवासियों को यातायात की समस्या से निजात मिलेगा तथा बड़ी व लग्जरी बसें भी बस स्टैण्ड में रूक सकेंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local