0 बलरामपुर एवं गणेशमोड़ में मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की आमसभाएं

0 समयाभाव के कारण गणेशमोड़ से बलरामपुर रोडशो टाला

बलरामपुर । नईदुनिया न्यूज

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो रमन सरकार के विकास पर सवाल उठा रहे हैं वे बलरामपुर आकर देखें। मैंने ग्राम पंचायत को जिला मुख्यालय बनाया। उन्होंने कहा कि पिछले 60 सालों में जब कोई विकास नहीं हुआ तभी हमने जनता के बीच जाकर उनसे उनकी प्राथमिकताएं जानी और उनके लिए हमने योजनाएं तैयारी की। आज यह योजनाएं केवल मैदानी इलाकों नहीं बल्कि राज्य के सुदूर अंचल में क्रियान्वित होती हुई दिख रही है और इससे लोगों को फायदा मिल रहा है। हमने गरीबों के लिए योजनाएं बनाई तभी एक रुपये किलो चावल मिल रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह आज बलरामपुर जिला मुख्यालय में विकास यात्रा के अंतर्गत आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री डा.सिंह ने जिला मुख्यालय बलरामपुर के साथ ही गणेशमोड़ पहुंच विकास यात्रा की आमसभा को संबोधित किया। दोनों आमसभाओं में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से छत्तीसगढ़ में भूख और पलायन खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले पांच सालों में बलरामपुर ही नहीं छत्तीसगढ़ का और भी अधिक तेज गति से विकास होगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर यह ऐलान किया कि बलरामपुर के सभी मजरों-टोलों में छह माह में विद्युतीकरण हो जाएगा। यहां के 80 हजार परिवारों के घर में बिजली पहुंचेगी, किसी भी घर में अंधेरा नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने बलरामपुर की आम सभा में बताया कि इस विकास यात्रा दौरान 30 हजार रुपये के अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया जा रहा है। सत्रह सौ करोड़ रुपये के अधिक की राशि का धान बोनस बटना शुरू हो गया है। बोनस की यह राशि बलरामपुर के किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर की जा रही है। तेंदूपत्ता बोनस के साथ स्काई योजना के अंतर्गत 50 लाख स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। संचार की व्यवस्था का सुदृढ़ करने के लिए तीन हजार टावर लगेंगे। उन्होंने कहा कि विकास के यह सारे कामों की फेहरिस्त बहुत लंबी है।

मुख्यमंत्री ने बलरामपुर नगर पालिका परिषद की सभी मांगों को लेकर यह कहा कि इन मांगों का परीक्षण कर स्वीकृति दी जाएगी। उन्होंने खैरवार समाज के लोगों द्वारा रखी गई मांग पर कहा कि सामुदायिक भवन के लिए जगह उपलब्ध होने पर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपये देने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने आमसभाओं में ऋण सहायता योजनाओं के हितग्राहियों,पीएम आवास के हितग्राहियों को चेक दिया। वहीं नगर पालिका परिषद बलरामपुर में स्वच्छ भारत मिशन के अंन्तर्गत कचरा संग्रहण कार्य के लिए तीन महिला स्व सहायता समूहों को पंजीयन प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के मंत्री रामसेवक पैकरा, राजेश मूणत, भैयालाल राजवाड़े, सांसद कमलभान सिंह, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, जिपं अध्यक्ष पुष्पा नेताम, सरगुजा कमिश्नर अविनाश चंपावल, आईजी हिमांशु गुप्ता, जिले के प्रभारी सचिव एनके खाखा, कलेक्टर हीरालाल नायक, एसपी टीआर कोसिमा आदि उपस्थित थे।

समयाभाव के कारण टला रोड शो

मुख्यमंत्री के तय कार्यक्रम में गणेशमोड़ की आमसभा के बाद 17 किलोमीटर का रोड शो निर्धारित किया गया था एवं मुख्यमंत्री को रोड शो करते हुए बलरामपुर पहुंचना था। कार्यक्रम में संभावित विलंब को देखते हुए ढाई बजे गणेश मोड़ पहुंचे मुख्यमंत्री आमसभा के बाद हेलीकाप्टर से बलरापुर पहुंचे एवं रोड शो को निरस्त कर दिया गया।

येदुरप्पा का निर्णय सही-रमन

बलरामपुर में आमसभा के बाद मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने पत्रकारों के सवाल पर कर्नाटक में ढाई दिन के येदुरप्पा सरकार को लेकर कहा कि एक बार पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने भी इस्तीफा दे दिया था। कर्नाटक में सीएम की शपथ लेने के बाद बहुमत नहीं मिलने पर येदुरप्पा ने भी यही फैसला लिया, जो सही था।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020