अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लखनपुर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का रहस्योद्घाटन किया है। तीन आरोपितों के अलावा बाइक बिक्री में सहयोग करने वाले दो तथा खरीदने के आरोप पर चार समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने सात बाइक जब्त की है। बाइक चोर गिरोह सरगुजा के अलावा जशपुर जिले में भी सक्रिय थे। कम दाम में इनके द्वारा चोरी की बाइक खपाई जाती थी।

पुलिस अधीक्षक टीआर कोसिमा के निर्देश पर एसडीओपी चंचल तिवारी व लखनपुर थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज प्रजापति के नेतृत्व में पुलिस टीम लगातार लखनपुर थाना क्षेत्र में भ्रमण कर रही है। लखनपुर के बंधा, कोसगा, भरतपुर क्षेत्र में पेट्रोलिंग के दौरान संदेह के आधार पर बाइक चालक विक्की उर्फ राहुल गुप्ता पिता अवध बिहारी गुप्ता नर्मदापुर को पकड़ा। बाइक के संबंध में पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर पुलिस को संदेह हुआ। थाने में लाकर पूछताछ की गई तो युवक ने स्वीकार किया कि उसने गांव के रूपेश मिंज व आशुतोष भगत के साथ छह और बाइक चोरी की है। नाम सामने आने पर पुलिस ने आशुतोष भगत व रूपेश मिंज को भी हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि लखनपुर के मयंक गुप्ता द्वारा लवली सोनी की मदद से चोरी की बाइक बिक्री कराई जाती थी। चोरी की बाइक खरीदने के आरोप पर मुख्तार, नासिर, राकेश, सचिन को भी गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से कुल सात बाइक जब्त की गई है। आरोपितों के खिलाफ धारा 379, 411, 34 आइपीसी का अपराध पंजीबद्घ किया गया है। कार्रवाई में निरीक्षक मनोज प्रजापति के साथ उपनिरीक्षक बृजनाथ साय पैकरा, सहायक उप निरीक्षक राकेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक अरुण दुबे, इंद्रदेव भगत, आरक्षक समर बहादुर सिंह, विवेक सिंह, रविंद्र साहू, राजकुमार सिंह, शीषनाथ सिंह, सैनिक अपिकेश्वर, नीरज साहू शामिल थे।

सरगुजा व जशपुर जिले से चोरी की थी बाइक

जांच में पता चला कि नर्मदापुर निवासी आरोपित विक्की उर्फ राहुल गुप्ता, रूपेश मिंज व आशुतोष भगत ने जशपुर जिले के कांसाबेल, बगीचा, सीतापुर, जशपुर क्षेत्र में बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। आरोपितों द्वारा महंगी बाइक को पांच हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये में बिक्री किया जाता था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan