0 पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज

0 पुलिस और चिकित्सक का बयान विरोधाभासी, पीएम रिपोर्ट का इंतजार

फोटो-6

बतौली । नईदुनिया न्यूज

क्षेत्र के कुनकुरी गांव में सोमवार रात पिता पर पुत्र ने बहिंगा(बांस के डंडे) से सिर और शरीर के अन्य हिस्से पर घातक हमला कर फरार हो गया। गंभीर अवस्था में पिता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पुत्र पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। उधर मामले में स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक का बयान विरोधाभासी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद संपूर्ण तथ्यों का पटाक्षेप हो सकेगा।

क्षेत्र के कुनकुरी के सड़कपारा में सोमवार शाम लगभग सात बजे अंकित पिता कुंवर लकड़ा 22 वर्ष विगत दिनों अपना मोबाइल गुमा दिया था और वह कोई काम भी नहीं करता था। इसको लेकर पिता कुंवर लकड़ा 50 वर्ष जाति उरांव से अंकित का विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि आवेश में आकर पुत्र ने पास ही रखे बांस के डंडे से पिता को मारने दौड़ाया। विवाद बढ़ता देख मां दिलमनी लकड़ा ने आसपास के लोगों को बचाने बुलाया, तब तक अंकित ने पिता के सिर और शरीर के कुछ हिस्सों में वार कर फरार हो गया। घायल को लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रात्रि लगभग 10 बजे पहुंचाया। चिकित्सक ने पीड़ित को भर्ती कर उसे आवश्यक दवाएं दी। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह लगभग साढ़े पांच बजे कुंवर लकड़ा की अचानक मौत हो गई। मां की रिपोर्ट के आधार पर बतौली पुलिस ने आरोपी अंकित के खिलाफ धारा 302 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। थाना प्रभारी अविनाश सिंह के मुताबिक मारपीट की वजह से पीड़ित काफी गंभीर हो गया था और उसकी मौत हो गई। बाद में मंगलवार शाम तक पोस्टमार्टम कराकर लाश परिजनों को सौंप दिया गया। कुनकुरी गांव में अचानक हुई घटना से ग्रामवासी सकते में हैं।

चिकित्सक के विरोधाभासी बयान

सोमवार रात को जब कुंवर लकड़ा भर्ती कराया गया। उस समय चिकित्सक डॉ. गणेश बेक ड्यूटी पर थे। उन्होंने बताया कि पीड़ित बातचीत करने में सक्षम था। इस वजह से उसे प्राथमिक उपचार के बाद रिफर नहीं किया गया। देर रात तक अन्य परिजनों के जाने के बाद उसकी पत्नी साथ थी, जो मानसिक रूप से कमजोर है। मंगलवार सुबह चार बजे अचानक कुंवर को शरीर में दर्द होने लगा तो उसकी पत्नी ने स्वयं ही दर्द निवारक गोली दे दी। इसके बाद हो सकता है कि गोली सांस नली में चली गई हो और उसकी मौत हो गई हो। चिकित्सक के मुताबिक मामले का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा। चिकित्सक ने मरीज की पर्ची में सांस लेने की तकलीफ के बाद मौत होना दर्शाया है।

कुनकुरी में हुई घटना से साफ तौर पर स्पष्ट कि पुत्र ने पिता की डंडे से मार कर हत्या कर दी है। मामले में 302 का अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। आरोपी की पतासाजी जा रही है। जल्द उसकी गिरफ्तारी हो जाएगी।

अविनाश सिंह

थाना प्रभारी, बतौली

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket