बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लाक डाउन के दौरान प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने किए जा रहे तमाम प्रयासों के बीच शासकीय उचित मूल्य दुकानों में गड़बड़ी की शिकायत पर जांच के पश्चात सूरजपुर कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम सूरजपुर ने क्षेत्र की तीन शासकीय उचित मूल्य दुकानों को निलंबित करते हुए राशन वितरण व्यवस्था बहाल रखने संबंधित दुकानों को समीपस्थ शासकीय उचित मूल्य दुकानों में संलग्न कर दिया है। कलेक्टर दीपक सोनी ने चेतावनी दी है कि अधिक मूल्य में खाद्यान्न सामग्री बेचने वाले उचित मूल्य दुकानदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर द्वारा समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालकों को निर्देश जारी कर राशन कार्ड धारी ग्रामीणों को निर्धारित दर पर खाद्यान्न सामग्री का विक्रय करने निर्देशित किया जा चुका है। इसके साथ ही खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 9111033446 जारी किया गया है। इसके माध्यम से राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत की जा सकती है। इसी बीच क्षेत्र की ग्राम पंचायत गांगीकोट समेत हर्राटिकरा व सपकरा के राशन कार्ड धारी ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालकों द्वारा खाद्यान्न वितरण में भारी गड़बड़ी किए जाने के साथ ही राशन कार्ड धारी ग्रामीणों को निर्धारित दर से ऊंचे दर पर खाद्यान्न सामग्री का वितरण किया जा रहा है। कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश पर एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा ने खाद्य निरीक्षक नितिश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर शिकायतों की जांच कराई। जांच में पाया गया कि गांगीकोट व हर्राटिकरा गांव में शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक द्वारा शक्कर व मिट्टी तेल का वितरण निर्धारित दर से अधिक दर पर किया जा रहा है। सपकरा गांव में भी राशन वितरण में व्यापक गड़बड़ी पाई गई।

निलंबित दुकानों को दूसरे में किया गया संलग्न

सूरजपुर एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा ने उक्त तीनों शासकीय उचित मूल्य दुकानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए राशन वितरण व्यवस्था बहाल रखने संबंधित दुकानों को समीपस्थ ग्राम पंचायत स्थित शासकीय उचित मूल्य दुकानों में संलग्न कर दिया है। शासकीय उचित मूल्य दुकान गांगीकोट को शासकीय उचित मूल्य दुकान कुम्दा बस्ती, शासकीय उचित मूल्य दुकान हर्राटिकरा को शासकीय उचित मूल्य दुकान कुंजनगर तथा शासकीय उचित मूल्य दुकान सपकरा को शासकीय उचित मूल्य दुकान डेडरी में संलग्न किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस