अंबिकापुर। बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर क्षेत्र के ग्राम लोधी से लगे जंगल में दो भालू और उनके दो बधाों ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। भालुओं के हमले से गंभीर रूप से घायल ग्रामीण को सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर लाया गया है।इस घटना में घायल ग्रामीण का भाई बाल-बाल बच गया।घायल भगवान दास 50 वर्ष वाड़फनगर के ग्राम लोधी चारडांडपारा का रहने वाला है। गुरुवार को वह अपने भाई के साथ जंगल में खुखड़ी(प्राकृतिक मशरूम)लेने गया था। जंगल मे अचानक दो भालू और भालू के दो बधाों ने भगवानदास पर हमला कर दिया।उसका भाई जान बचाकर भाग निकला जंगल में उपस्थित दूसरे लोगों को घटना की जानकारी दी। ग्रामीणों द्वारा हल्ला करने पर चारों भालू झाड;यिों की ओर चले गए। तत्काल घायल को उठाकर बस्ती में लाया गया। वहां से उसे वाड्रफनगर अस्पताल ले जाया गया था। वन विभाग को घटना की जानकारी मिलने पर प्राथमिक उपचार करा विभागीय वाहन से मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर में लाकर भर्ती कराया गया है।

फावड़े से वार कर भाई की हत्या

शहर से लगे ग्राम केशवपुर में पारिवारिक विवाद के कारण भाई ने फावड़े से वार कर सगे भाई की हत्या कर दी। केशव पुर निवासी मृतक प्रभुनारायण यादव व उसके भाई आरोपित भोला राम यादव के बीच घर में नल लगाने को लेकर विवाद हुआ। आरोपित भोलाराम अपने घर में नल लगवाना चाह रहा था जबकि मृतक की मंशा थी कि घर में ऐसे जगह पर नल लगे जिससे दोनों परिवार के सदस्य पानी का उपयोग कर सकें।इसी बात को लेकर दोनों भाई के बीच विवाद हुआ। आरोपित भोलाराम ने फ़ावड;ा से प्रभु नारायण के सिर पर प्रहार कर दिया। गंभीर रूप से घायल प्रभु नारायण को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज की है।

कुएं में गिरने से महिला की मौत

अंबिकापुर शहर से लगे ग्राम चिखलाडीह निवासी मृतिका समुद्री पैकरा 40 वर्ष की कुएं में गिरने से मौत हो गई।मृतका के पति भागीरथी ने बताया कि गुरुवार की दोपहर समुद्री कुएं पर नहाने गई थी। उसी दौरान पैर फिसलने से वह गिर गई। ग्रामीणों की मदद से उसे तत्काल कुएं से बाहर निकाल कर पुलिस की डायल 112 वाहन से मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close