अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में मिशन अमृत योजना का काम अभी तक अधूरा पड़ा है, जहां काम हुआ है वहां भी कई तरह की समस्या सामने आ रही है। लोगों की शिकायत सुनने वाला कोई नहीं है। कुछ इसी तरह की समस्या शहर के मनेन्द्रगढ़ रोड इलाके में बनी हुई है। वार्ड क्रमांक एक के इस हिस्से में माखन विहार के सामने पानी की बड़ी टंकी भी बनाई गई है। यहां पानी लाने के लिए राइजिंग पाइप भी डाली गई है। सप्लाई के लिए अलग से पाइप लाइन बिछाई गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरी पाइप लाइन के एक हिस्से में लंबे समय से लीकेज की समस्या बनी हुई है। इसके कारण सुबह-शाम हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। आदिवासी पारा मोहल्ले के लोगों का कहना है कि समस्या की शिकायत मौखिक, आनलाइन, मोबाइल के जरिए संबंधित विभाग और निदान केंद्र में की गई है लेकिन आज तक इसे ठीक करने कोई नहीं पहुंचा है। रोज एनएच में पानी बहने से वहां आसपास की सड़क भी खराब हो रही है।

अभी भी अंदरूनी सड़कें नहीं सुधरी-

मिशन अमृत योजना में शहर के गली-मोहल्लों में पाइप लाइन बिछाने खोदाई की गई लेकिन इसे ठीक करने तत्परता नहीं दिखाई गई। सड़कें जगह जगह टूट गई और आज भी अंदरूनी इलाके में कई जगहों पर इसकी मरम्मत संबंधित ठेकेदार द्वारा नहीं कराई गई है।

कई मोहल्लों में कम मिलता है पानी-

मिशन अमृत योजना को लेकर यह दलील दी गई थी कि अब शहर के हर हिस्से में लोगों को भरपूर पानी मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आज भी कई मोहल्लों में दस से 15 मिनट तक ही पानी आता है। शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local