दल्लीराजहरा। शुक्रवार को दो सूत्री मांग को लेकर राजहरा के तीनों यूनियनों ने धरना-प्रदर्शन किया। इस बीच बीएसपी प्रबंधन और सभी श्रमिक संगठनों के साथ सुबह आठ बजे बीएसपी के कांफ्रेंस हाल में ठेका श्रमिकों के खदान भत्ता लागू करवाने और एक अप्रैल से एरियर्स के साथ भुगतान करने को लेकर बैठक प्रारंभ हुई। लेकिन बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल पाया। बीएसपी प्रबंधन द्वारा पहले हड़ताल समाप्त कर कार्य प्रारंभ करने का निवेदन किया। जिसे सभी श्रम संगठनों ने विनम्रतापूर्वक मना कर दिया।

यूनियनों के पदाधिकारियों ने बीएसपी प्रबंधन पर ठेका श्रमिकों की मांगों को पूरा करने के लिए आनाकानी करने का आरोप लगाते हुए लिखित आश्वासन देने की बात कही। जिस पर बीएसपी प्रबंधन ने अपने अधिकारियों से चर्चा कर पुनः बैठक बुलाने की बात कही और फिर सभी यूनियनों के साथ बीएसपी प्रबंधन ने दोपहर एक बजे बैठक बुलाई। जिस पर सभी यूनियन के पदाधिकारियों ने एकमत से अपनी पुरानी मांग दोहराई। जिस पर बीएसपी प्रबंधन ने अपने उच्च अधिकारियों से चर्चा कर सहमति दे दी।

सभी ठेका श्रमिकों के खाते में खदान भत्ता अगस्त माह का सितंबर के वेतन से आना प्रारंभ हो जाएगा। बैठक मे संयुक्त खदान मजदूर संघ एटक से कमलजीत सिंह मान, इंटुक से अभय सिंह और तेजेन्द्र पौडेल उपस्थित थे और प्रबंधन की ओर से प्रभारी मुख्य महाप्रबंधक खदान आर सी बेहरा, महाप्रबंधक राजहरा चिंताला श्रीकांत, महाप्रबंधक दल्ली यंत्रीकृत खदान सिरपुकर और पर्सनल विभाग से जौतकुमार, संध्या रानी वर्मा,चंद्राकर उपस्थित थे। खदान मजदूर संघ भिलाई संबद्घ भारतीय मजदूर संघ, संयुक्त खदान मजदूर संघ, इंटुक आदि उपस्थित थे।

खेरथा मंडल की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियों को लेकर भाजपा खेरथा मंडल की विशेष बैठक हुई। इसमें भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार से सोमवार के बीच चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान के साथ-साथ शहर में तिरंगा यात्रा निकाली। बीजेपी मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ गुंडरदही पूर्व विधायक विरेंद्र साहू ने कहा कि तिरंगा हमारी शान, सम्मान और राष्ट्रभक्ति का प्रतीक है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नगरवासियों से आह्वान करते हुए कहा कि इस साल आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बनकर अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाएं और अमृत महोत्सव के पर्व में सहभागी बनें।वीरेन्द्र साहू ने कहा कि नगर के प्रत्येक बूथ स्तर पर सक्रियता और कर्मठता के साथ सभी को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ना है। भाजपा कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जोड़ते हुए सबकी सहभागिता के साथ अभियान के लिए जुटेंगे तो अच्छे परिणाम मिलेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close