गुरूर। नईदुनिया न्यूज

संस्कृति ज्ञान परीक्षा में प्राथमिक स्कूल चिटौद के 44 बधाों ने परीक्षा दी। सात वर्षों से 5वीं के विद्यार्थी इस परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं। संस्था के शिक्षक तथा संस्कृति ज्ञान परीक्षा के संयोजक ईश्वरी कुमार सिन्हा शासकीय प्राथमिक शाला चिटौद अपने विद्यार्थियों को परीक्षा दिला रहे हैं।

कुल 100 वस्तुनिष्ट प्रश्नों को ओएमआरसीट पर बच्चों ने परीक्षा दी।

टाईब्रेकर के पांच प्रश्नों गीता, कुरान, बाइबल, गुरुग्रंथ साहिब, शरीर के पंच तत्व, कुंभ लगने के चार स्थान, चार महासागरों और चार पुरुषों के नाम को लिखित रूप में जवाब दिया ।

इस मुख्य परीक्षा के पहले परीक्षा प्रभारी शिक्षक ईश्वरी कुमार सिन्हा विगत 15 दिनों तक पांचवी के इन विद्यार्थियों को संस्कृति प्रसार नामक पुस्तिका के माध्यम से लगातार अभ्यास कराया था । परीक्षक गायत्री हीरक मंडल पुरूर के कोमल सिंह साहू ने कहा कि यह आयोजन हमारे समाज, राष्ट्र और विश्व में बधाों के भविष्य के बेहतर अनुभव के लिए अनुकरणीय है । चिंता राम नागवंशी ने बधाों को अभी से ऐसे तकनीकी विधियों से युक्त परीक्षा में शामिल करने के लिए संस्था के पहल को साधुवाद दिया । केंद्राध्यक्ष प्रधानपाठक जगतारण कतलाम ने सभी का आभार प्रकट किया । सहयोगी के रूप में कोमीन साहू व लिकेश्वरी मार्कण्डेय रही ।

Posted By: Nai Dunia News Network