गुंडरदेही (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में प्रशासन ने बीते सोमवार की शाम 7ः00 बजे के बाद गुंडरदेही नगर के उत्सव कपड़ा दुकान को सील कर दिया। बताया गया कि उत्सव कपड़ा दुकान संचालक द्वारा निर्धारित समय से भी अधिक समय तक दुकान खोलकर व्यापार करने की शिकायत लगातार आ रही थी, जिसकी जानकारी होने पर तहसीलदार अश्वन कुमार पुषाम और गुंडरदेही थाना प्रभारी रोहित मालेकर की टीम ने दुकान को सील कर दिया। वर्तमान में गुंडरदेही दुकानों के खुलने का समय सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक की है। लेकिन उत्सव कपड़ा दुकान शाम 7 बजे के बाद भी खुला मिला। दुकानदार के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है।

- - - - - - - -

वीडियो कांफ्रेंसिंग में हुए शामिल

गुंडरदेही (नईदुनिया न्यूज)। गुंडरदेही सहित पूरे प्रदेश में वर्चुवल रैली के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने वर्चुवल रैली के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बात की, जिसमें गुंडरदेही से सौरभ चोपड़ा सह संयोजक आइटी सेल शामिल हुए।

- - - - - - - -

बेमौसम बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता

गुंडरदेही (नईदुनिया न्यूज)। बेमौसम बारिश ने रबी फसल लेने वाले किसानों की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है लेकिन कई किसानों के रबी धान फसल अभी भी खेतों में पड़े हुए हैं जिसके लिए यह बारिश नुकसानदायक है। किसानों का कहना है कि बेमौसम बारिश से रबी धान फसल को काफी नुकसान पहुंच रहा है। इससे फसल के सड़ने की आशंका है। वहीं बीज भी खराब हो सकता है।

------

अजीत जोगी को दी श्रद्धांजलि

गुरुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत प्रमोद जोगी को एकता व्यवसायी संघ पुरूर के सदस्यों ने रानी दुर्गावती चौक पुरुर में श्रद्धांजलि दी।

--

रेल मार्ग के विस्तार के लिए सौंपा ज्ञापन

डौंडीलोहारा (नईदुनिया न्यूज)। शिवसेना नेता संदीप कसार ने क्षेत्र के विकास के मद्देनजर रेल मार्ग के विस्तार के लिए प्रधानमंत्री व रेल मंत्री के नाम ज्ञापन भेजा है। संदीप कसार ने ज्ञापन में बताया है कि आदिवासी बाहुल्य, महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग मंत्री का क्षेत्र होने के बाद भी विकास की दिशा में क्षेत्रवासी मुंह ताकते नजर आते हैं। लॉकडाउन के असर से क्षेत्र में आर्थिक मंदी से आम आदमी से लेकर व्यापारी, उद्योगपति भी आहत हैं। ऐसे में क्षेत्र में एक बड़ी परियोजना के द्वारा क्षेत्रवासियों का आर्थिक उत्थान किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासियों के हित में दल्लीराजहरा से राजनांदगांव तक रेल मार्ग का विस्तार कर आवागमन को सुलभ बनाते हुए आम जनता को एक बड़ी सौगात प्रदान की जा सकती है। रेल मार्ग के विस्तार की मांग इसलिए भी जायज है क्योंकि दल्लीराजहरा से राजनांदगांव की दूरी लगभग 60 किमी है और दोनों स्थानों में रेल की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही दल्ली राजहरा से आगे अंतागढ़ की ओर रावघाट खनन क्षेत्र के लिए रेल मार्ग विस्तार का कार्य अनवरत जारी है। दल्लीराजहरा-राजनांदगांव रेल मार्ग के जुड़ने से आवागमन परिवहन की सुलभता बढ़ेगी जिससे क्षेत्र में विकास की नई गाथा लिखी जा सकेगी।

--

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना