दल्लीराजहरा (नईदुनिया न्यूज)। हिंदुस्तान स्टील एंप्लाइज यूनियन सीटू राजहरा के सचिव पुरुषोत्तम सिमैया ने संयंत्र के एसपी 3 के यूनियन प्रतिनिधियों के स्थानांतरण पर कड़ी आपत्ति जताई है। अधिशासी निदेशक भिलाई इस्पात संयंत्र व महाप्रबंधक कार्मिक खदान के माध्यम से एक पत्र प्रेषित किया। इस पत्र में यूनियन ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भिलाई इस्पात संयंत्र में कोरोना के बढ़ते पॉजिटिव मरीजों को मद्देनजर रखते एसपी 3 के कमर्चारियों ने रोस्टर ड्यूटी की मांग लगातार उठाई। जिससे प्रबंधन ने एसपी 3 के प्रतिनिधियों का अन्य विभागों में स्थानांतरण कर दिया जो की पूरी तरह गलत एवं दुर्भावनापूर्ण है।

यूनियन ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी पूरी लगन व निष्ठा के साथ इस महामारी के दौरान भी उत्पादन कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है। ऐसी स्थिति में उनके जीवन की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाने की जिम्मेदारी यूनियनों के पर भी है और इस जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए यदि यूनियन प्रतिनिधि प्रबंधन के समक्ष कोई मांग रखते हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है । उन्होंने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र ऐसे ही सिरमौर नहीं बना बल्कि इसके पीछे भिलाई इस्पात संयंत्र की स्वस्थ औद्योगिक परंपरा का विशेष योगदान रहा है। लेकिन वतर्मान प्रबंधन इस परंपरा को तोड़ रहा है। जिससे कर्मचारियों में काफी गहरा आक्रोश है।इसलिए सिंटर प्लांट 3 से ट्रांसफर किए गए तीनों यूनियन प्रतिनिधियों का ट्रांसफर तत्काल रद किया जाए।

छुट्टी आवेदन की सुविधा मोबाइल पर दी जाए

इसी तरह अधिशासी निदेशक कार्मिक को लिखे दूसरे पत्र में यूनियन सचिव ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते कामिर्कों के छुट्टी आवेदन को ऑनलाइन किया गया है। लेकिन खदान के अधिकांश अनुभागों/ विभागों में कंप्यूटर कार्मिर्कों के लिए उपलब्ध नहीं है या जहां पर कंम्प्यूटर है वहां वो ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण खदान कर्मियों को छुट्टी आवेदन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए कार्मिकों को छुट्टी आवेदन के लिए यह सुविधा मोबाइल फोन पर उपलब्ध कराई जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan