दल्लीराजहरा (नईदुनिया न्यूज)। स्थानीय बीएसपी टाउनशीप मुख्य मार्ग बीएसपी कॉपरेटिव के ठीक सामने मेटल माइंस वर्क्स यूनियन श्रमिक संगठन भवन के सामने बने भाषण मंच को तोड़कर अब भवन निर्माण किया जा रहा है। जिसे लेकर विपक्ष सहित अन्य लोगों ने विरोध करते हुए कहा कि पिछले कई वर्षों से मेटल माइंस वर्क्स यूनियन श्रमिक संगठन का कार्यालय संचालित हो रहा था और भवन के सामने खुले स्थान पर भाषण मंच का निर्माण किया गया था। इस भाषण मंच का उपयोग राजनीतिक दल के लोग करते हैं। भाषण मंच के तोड़ दिए जाने और भवन निर्माण कर दिए जाने से मुख्य मार्ग में पार्किंग की समस्या हो जाएगी।

निर्माण को लेकर नईदुनिया राजहरा के समक्ष लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही है। जिसके बाद नईदुनिया ने निर्माण कार्य के संबंध में बीएसपी प्रबंधन, राजस्व प्रशासन, नगर पालिका एवं मेटल माइंस वर्क्स यूनियन श्रमिक संगठन के प्रमुख लोगों से चर्चा की। बीएसपी प्रबंधन ने प्रथम दृष्टया नोटिस जारी कर कार्य रोकने के लिए कहा है। वहीं नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने बताया कि यह भूमि एवं भवन 270 एकड़ के दायरे में आता है। उन्होंने कहा कि निर्माण को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी से चर्चा कर कार्रवाई करेंगे। मेटल माइंस वर्क्स यूनियन श्रमिक संगठन के प्रमख अभय सिंह ने बताया कि यह विषय सत्य है कि भाषण मंच को तोड़कर श्रमिक संगठन भवन का निर्माण साथियों के सहमति से किया जा रहा है। भवन निर्माण किए जाने का आशय उन्होंने बताया कि पूर्व में जो भवन निर्माण किया गया है वह पूरी तरह जर्जर हो गया है, खिड़की दरवाजे टूटने लगे हैं, छतों से पानी टपकने लगा है। भवन के जर्जर होने से श्रमिक संगठन की मासिक बैठक नियमित नहीं हो पा रही है और भी कई समस्याएं बनी हुई है। भाषण मंच के स्थान पर सभागार भवन मंच का निर्माण किए जाने से नियमित बैठक एवं अन्य श्रमिक संगठन के कार्य संचालित होंगे। बहरहाल भवन निर्माण को लेकर राजहरा शहर में चर्चा का विषय बना है। गौरतलब है कि कोषालय की भूमि में हो रहे निर्माण का मामला अभी शांत नहीं हुआ है और यह एक नया मामला नगर वासियों के समक्ष आ गया है।

क्या कहते है अधिकारी, जनप्रतिनिधि

नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने कहा कि उनकी जानकारी में नईदुनिया के माध्यम से संज्ञान में आया है वे तत्काल प्रभाव से निर्माण कार्य की जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

मेटल माइंस वर्क्स यूनियन श्रमिक संगठन के प्रमुख अभय सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य को लेकर बीएसपी प्रबंधन से नोटिस प्राप्त हुई है। वे नोटिस का सम्मान करते हुए निर्माणाधीन कार्य के संबंध में बीएसपी प्रबंधन और नगर पालिका को जवाब देंगे और उनके अनुमति के बाद ही कार्य प्रारंभ होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan