बालोद (नईदुनिया न्यूज)। पांच अगस्त (आज) अयोध्या में होने वाले राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के एक दिन पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले भर में भगवा ध्वज यात्रा निकाली। भाजपा ग्रामीण मंडल ने भी बालोद ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी ही एक यात्रा निकाली। जिसके तहत भाजपाई अलग-अलग गांव में पहुंचकर लोगों को पांच-पांच दीपक भेंट करके इन्हें पांच अगस्त की शाम को घर, गली, मोहल्ले व गांव में जलाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सुबह 10 बजे से ही ध्वज यात्रा ग्राम बघमरा से शुरू हुई। जो मंडल के विभिन्ना गांव में भ्रमण करते हुए गुजरी । जब यह यात्रा दोपहर में ग्राम घुमका में पहुंची।

वहीं यात्रा का नेतृत्व कर रहे भाजपा ने नईदुनिया को बताया कि इस अवसर का इंतजार पांच सौ वर्षों से था। आज वह अवसर आया है। प्रत्येक घर में खासकर हिंदू समाज में 5-5 दीपक जलना चाहिए इसके लिए हम लोगों को प्रेरित कर रहे हैं और साथियों के साथ निकल कर हर गांव पहुंचकर प्रेरित कर रहे हैं। उन्हें अपील भी की जा रही है कि वे अपने घरों में भगवा ध्वज भी लहराए। यह हमारे लिए सौभाग्य का विषय है कि जिस अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए हमारे पूर्वजों ने वर्षों-वर्षों तक संघर्ष किया वह गौरवपूर्ण ऐतिहासिक दिन अब आ गया है।

इस दौरान प्रमुख रूप से भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू, सांसद प्रतिनिधि अश्वन बारले, भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार, जिला पंचायत सदस्य कृतिका साहू, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र देशमुख, जनपद सदस्य सीता साहू, वरिष्ठ नेता कामता साहू, बीरेंद्र साहू, दानेश्वर मिश्रा, संतोष साहू, पवन साहू, विकास साहू, सतानंद साहू, राधेश्याम जल छत्री, यशवंत साहू, भूपेंद्र चन्द्राकर, मुकेश देशमुख, छगन देशमुख जनपद सदस्य सहित अन्य मौजूद रहे। तो वहीं भगवा ध्वज यात्रा का शुभारंभ जिला भाजपा के अध्यक्ष कृष्णकांत पवार सहित अन्य दिग्गज नेताओं की अगुवाई से हर गांव में पहुंचकर भाजपाइयों ने लोगों को पांच-पांच दीपक भी भेंट किए।

भाजपा के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत ने की अपील

भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने जिले वासियों सहित ग्रामीणों से अपील की है कि प्रत्येक धर्म के लोग राम जन्मभूमि अयोध्या के पूजन अवसर पर अपने अपने घरों के बाहर ध्वजा लगाने के साथ ही दीपक जलाकर उस पल के साक्षी बने। जिसका इंतजार प्रत्येक भारतवासी को है। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से होने वाले पूजा समारोह के वक्त सारे भक्त राम जय घोष के नारे लगाए। उन्होंने बताया कि लंबे अंतराल की लड़ाई के बाद आज वह पल आया है। जब नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा हिंदू धर्म के आदर्श मानने वाले श्री रामचंद्र के मंदिर का पूजा अर्चन किया जा रहा है।

00000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020