भाटापारा। लाकडाउन का नियम तोड़ना 14 ट्रकों को बेहद भारी पड़ा। इन सभी को 14,950 रुपये जुर्माना तो देना ही पड़ा, साथ ही कड़ी फटकार भी सुननी पड़ी। चेतावनी दी गई कि भविष्य में ऐसी गतिविधियों में उन्हें दोबारा संलिप्त पाया गया तो गाड़ियां जब्त कर ली जाएंगी।

रबी फसल की कटाई और मिसाई ने जोर पकड़ना चालू कर दिया है। समानांतर में कृषि उपज भी, चोरी छिपे विक्रय करने के लिए लाई जाने लगी है। ऐसी ही गतिविधियां तब उजागर हुई ,जब सघन जांच के दौरान कृषि उपज मंडी सीमा के भीतर छोटी-बड़ी 14 वाहन (ट्रकें) पकड़े गए। जांच में इन सभी में रबी फसल के होने का खुलासा हुआ। सभी पर अर्थदंड लगाया गया और चेतावनी दी गई कि भविष्य में ऐसी हरकतें फिर मिली तो सजा और बढ़ाई जा सकती है।

लाकडाउन की अवधि में जिले की सभी सीमाएं सील है, फिर भी यह ट्रकें कैसे प्रवेश कर गया। कृषि उपज मंडी के चेक पोस्ट भी काम कर रहे हैं ताकि कृषि उपज की आवाजाही रोकी जा सके। इसके बावजूद बेमेतरा, कवर्धा , मुंगेली और दुर्ग आदि जिले से आने वाली वाहनों को प्रवेश की अनुमति किसने दी। इसके अलावा,कई ऐसे सवाल हैं जो अवसर का लाभ उठाने की गतिविधियों को प्रमाणित ही कर रहीं हैं।

इनकी चुप्पी संदेहास्पद

मंडी सीमा के भीतर पकड़े गए ट्रकों में भरी कृषि उपज, जब सघन जांच में पकड़ा गया तब कारोबार संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वालों की मौजूदगी की खबर आ रही है। संदेह इसलिए व्यक्त किया जा रहा है क्योंकि मंडी प्रबंधन ने मौन साध रखा है, कृषि उपज मंडी प्रवंधन को इसके बारे में कोई जानकारी क्यों नही है। थोक में एक साथ 14 वाहनों पर चालानी कार्रवाई के बाद भी मंडी प्रबंधन यही कह रहा है कि उसे इस कार्रवाई की खबर नहीं है।

संयुक्त टीम की कार्रवाई

नायब तहसीलदार मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में नगर पालिका और शहर पुलिस की संयुक्त टीम ने छोटी-बड़ी 14 ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई की। इनसे अर्थदंड के रूप में 14,950 रुपये वसूले गए। चेतावनी दी गई कि भविष्य में ऐसी गतिविधियां दोबारा होती मिलीं तो सजा का दायरा बढ़ाया जा सकता है। जायेगा। यह प्रदर्शन सभी पार्टी कार्यकर्ता कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए अपने-अपने घरों के सामने करेंगे ।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags