तिल्दा नेवरा। तिल्दा में टोटल लाकडाउन की खबर मिलने के बाद बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 10 दिन का पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद लोग अपनी जरूरत का सामान खरीदने के लिए निकल पड़े। सिन्धी कैम्प में ही कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। साथ ही सब्जी और किराना की दुकान पर लंबी लाइनें देखी गई। यही हाल सब्जी बाजार का भी है। हर तरफ भीड़ नजर आ रही थी। सैकड़ों की संख्या में नागरिक और ग्रामीण आवश्यक वस्तुओं खरीदने के लिए जुट गए। शहर में कार से लेकर मोटरसाइकिल तक की कतार लग गई है। वहीं लॉकडाउन की घोषणा के बाद बड़े व्यापारी भी मौके का फायदा उठाना शुरू कर दिए, जिसके चलते की जरूरत के सामनों की कीमत बढ़ा दी गई।

कोरोना की इस महामारी में लोग अभी भी सावधानी नहीं बरत रहे हैं और शारीरिक दूरी की उडी धज्जिायां उड़ा रहे हैं लॉकडाउन की घोषणा होते ही लोग ऐसे ही सामान लेने बाजारों में टूट पड़े। इस दौरान न तो मास्क और न ही शरीरिक दूरी का पालन किया गया। ज्ञात हो कि रायपुर जिले में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। लॉकडाउन 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक रहेगा।

जिले में मिले कोरोना के 619 नये मरीज, 15 हजार को लगा टीका

जिले में कोरोना ने और ऊंची छलांग लगाई है। गुरुवार को 619 पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं। सबसे ज्यादा 214 मरीज अकेले बलौदाबाजार विकासखण्ड से हैं। इसके बाद 110 मरीज भाटापारा विकासखण्ड से, 131 पलारी विकासखण्ड से, 99 सिमगा विकासखण्ड से, 49 कसडोल विकासखण्ड से और 16 मरीज बिलाईगढ़ विकासखण्ड से शामिल हैं। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12291 हो गई है। जिनमें से 10149 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अब 1964 सक्रिय मरीज हैं , जिनका कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। आज एक मौत भी रिकार्ड की गई। कोरोना से मौत की संख्या जिले में अब 178 तक पहुंच गई है। कोरोना के टीकाकरण की कार्रवाई भी लगातार जारी है। जिले में आज 15093 लोगों का टीकाकरण किया गया। कोरोना जांच के लिए 2826 नमूने भी एकत्र किए गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags