बिलाईगढ़। सलिहा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम कौहा में शराब की अवैध बिक्री पर रेड की कार्यवाही करने गए पांच पुलिसकर्मियों को शराब नहीं मिलने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को दी गई। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने एसडीओपी बिलाईगढ़ संजय तिवारी को मौके पर जाकर कार्यवाही करने की बात कही। वहीं बिलाईगढ़ एसडीओपी संजय तिवारी मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाइश देने के बाद पुलिस कर्मियों को छोड़ दिया गया।

बता दें कि कार्यवाही के दौरान पुलिस कर्मियों को शराब नहीं मिली थी। जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने मुखबिर का नाम बताने को लेकर पुलिस कर्मियों को बंधक बनाया था। मिली जानकारी के अनुसार तीन पुलिसकर्मियों को सारंगढ़, बिलाईगढ़ के पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा में लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने बताया कि वहां से तीन पुलिसकर्मियों को लाइन बुला लिया गया है। उनकी ड्यूटी धान खरीदी से संबंधित नाकों पर लगाई जाएगी। धान खरीदी से संबंधित नाकों पर बल की आवश्यकता है। इसलिए सभी थानों से भी दो से तीन पुलिसकर्मियों को लाइन बुलाकर ड्यूटी लगाया जा रहा है। यह रूटीन की कार्यवाही है।

आसानी से करें वोटर आईडी को आधार से लिंक

भाटापारा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची को शुद्ध व त्रुटिरहित बनाने के उद्देश्य से मतदाता परिचय पत्र को आधार कार्ड से लिंक किया जा रहा है। जिले के लगभग 70 प्रतिशत मतदाताओं के लिए इसके लिए फार्म भरा जा चुके है। ग्रामीण क्षेत्र की तुलना में शहरी क्षेत्रों में अपेक्षाकृत इसका प्रतिशत कम है। इसलिए मतदाताओं से इसमें अधिक से अधिक सहभागिता की अपेक्षा है। इस हेतु आयोग के द्वारा आनलाइन वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से फार्म एकत्रित किए जा रहे हैं। यह कार्य बहुत ही सरल है और इसे मतदाता स्वयं अपना 10 मिनट निकालकर पूर्ण कर सकते हैं और मतदाता सूची को शुद्ध बनाने में अपनी भूमिका निभा सकते हैं। प्रकिया के संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी डिप्टी कलेक्टर रामरतन दुबे ने बताया कि सर्वप्रथम आपको गूगल प्लेस्टोर से "वोटर हेल्पलाइन एप" अपने एंड्राइड मोबाइल पर इंसटाल कर लेना है।इसके पश्चात अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन कर लेना है।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close