बलौदाबाजार। नईदुनिया न्यूज

त्योहारों का दौर जारी है, जिसके चलते 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बैंकों की छुट्टी रहेगी। तीन दिन तक कोई लेन-देन न होने से ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस परेशानी से बचने अभी से सारे बैंकिंग कामकाज निपटा लें। अन्यथा एटीएम में नगदी की कमी से परेशानी हो सकती है। शहर के सभी बैंकों की शाखाएं ऑनलाईन खरीददारी व ट्रांजेक्शन पर अभी से जोर दे रहीं हैं।

नवरात्रि व दशहरा पर कैश की किल्लत को दूर करने बैंक अभी से तैयारी में जुट गए है। अधिकारियों के अनुसार तो 30 सितंबर को दशहरा अवकाश है। एक अक्टूबर को रविवार और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर छुट्टी रहेगी। भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक सहित सभी शाखाओं में ग्राहकों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर जोर दे रहे है। साफ है कि एटीएम में नगदी की किल्लत होना संभव है। करेंसी चेस्ट में कैश को लेकर भी ग्राहकों को समस्या हो सकती है। दूसरी ओर कई राज्यों के बैंकों में 27 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक लगातार अवकाश है।

सोशल मीडिया पर अफवाह व भ्रमक जानकारी

बैंकर्स क्लब ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि जिले में चार दिन बैंक बंद की खबर झूठी और अफवाह है। राज्य शासन ने ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है। लिहाजा 29 को महानवमी पर सभी बैंक शाखाएं खुली रहेंगी। फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप जैसे सोशल मीडिया की खबरों को लेकर संबंधित विभाग से जानकारी जरूर लेनी चाहिए।

वर्सन

चार दिन बैंक अवकाश की खबर महज अफवाह है। 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक छुट्टी है। एक अक्टूबर को रविवार है। दूसरे राज्यों में छह दिन अवकाश रहेगा। एटीएम में अभी पर्याप्त करेंसी है। ड्राई से बचने हरसंभव प्रयास रहेगा।

निरंजन घरामी, शाखा प्रबंधक, एसबीआई, बलौदाबाजार।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020