Balodabazar news: बलौदाबाजार। जिला बलौदाबाजार-भाटापारा में चिटफंड कंपनियों के आरोपित डायरेक्टरों के गिरफ्तारी की कार्रवाई लगातार की जा रही हैं। इसी क्रम में चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद कंपनी के फरार आरोपित डायरेक्टर शशांक बी भापकर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम को लगातार 08 दिनों तक पुणे महाराष्ट्र में कैंप कर साइबर सेल की तकनीकी टीम की मदद से आरोपित डायरेक्टर को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

साइबर सेल ने की मदद

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूचना मिली थी कि साईं प्रसाद कंपनी का एक आरोपित डायरेक्टर पुणे महाराष्ट्र में छिपा हुआ है। वह गिरफ्तारी के डर से अपना ठिकाना लगातार बदलता रहता है। जिस पर तत्काल एक पुलिस टीम पुणे (महाराष्ट्र) के लिए रवाना हुई। पुणे के टीम के द्वारा दिए लोकेशन के आधार पर तकनीकी टीम द्वारा लगातार जानकारी एकत्रित की गई। इसी दौरान पता चला कि आरोपित एक कालोनी में रहता है किंतु आरोपित कालोनी में अपने नाम से फ्लैट बुक नहीं कराया है। वह अपने निजी वाहन से भी आना जाना नहीं करता था। वह अपना लोकेशन बदल कर महंगे फ्लैट लेकर रह रहा था। वह प्रतिदिन अलग-अलग मोबाइल एवं सिम का भी उपयोग करता था। आरोपित का पुणे महाराष्ट्र में छिपने के ठिकाने का निश्चित सुराग मिल गया। जिसके बाद पुलिस टीम कालोनी में फ्लैट लेने के बहाने अपना वेश भूषा बदल कर प्रवेश किया और स्थानीय पुलिस की मदद से घर अंदर प्रवेश कर आरोपित शशांक बी भापकर को गिरफ्तार किया गया। उसे एक दिसंबर को चौकी लवन लाया गया, जिसके बाद न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ जारी है।

प्रदेश के 19 थानों में दर्ज है मामला

चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद लिमिटेड द्वारा निवेशकों के रुपयों को निर्धारित अवधि में दोगुना करने का लालच देकर जमा करवाया गया और समयावधि पूर्ण होने के बाद भी उक्त रकम को वापस नहीं किया गया। छेदीलाल साहू निवासी ग्राम मल्लिन की रिपोर्ट पर इस चिटफंड कंपनी के विरुद्घ चौकी लवन में अपराध दर्ज है। कलेक्टर कार्यालय में पूरे जिले से इस चिटफंड कंपनी से निवेशकों द्वारा कुल 21684 आवेदन में लगभग 84,75,30,217 रुपये रकम वापसी के लिए आवेदन किया गया है। पूर्व में चिटफंड कंपनी के 02 आरोपित डायरेक्टरों को गिरफ्तार किया गया था। इस प्रकार पुलिस द्वारा सफलतापूर्वक चिटफंड कंपनी के तीनों आरोपित डायरेक्टरों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस चिटफंड कंपनी का सिमगा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चकरवाय में 10.771 हेक्टेयर भूमि अचल संपत्ति का होना पता चला है। जिसकी कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। पूरे राज्य में सांई प्रसाद चिटफंड कंपनी के विरुद्घ जिला रायपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बालोद, कोरबा, धमतरी, कांकेर, जगदलपुर, कोंडागांव, सारंगढ़ बिलाईगढ़, बलौदाबाजार भाटापारा जिलों में कुल 19 एफआइआर दर्ज हैं।

Morena News: हरियाणा के पूर्व मंत्री करतार सिंह भड़ाना को मिली जमानत, 27 घंटे बाद जेल से छूटे

Madhya Pradesh News: दिव्यांग सदस्यों के लिए आजीवन रहेगी परिवार पेंशन की पात्रता, आयु का बंधन होगा समाप्त

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close