भाटापारा (नईदुनिया न्यूज)। पुलिस ने आनलाइन ठगी के दो आरोपितों को देवघर झारखंड से गिरफ्तार किया। पुलिस ने देवघर में जाकर आरोपितों के ठिकाने पर दबिश देकर जितेंद्र कुमार दास (20) और सुभाष कुमार (21) निवासी ग्राम गौनेया, थाना पथरोल, जिला देवघर को दबोचा। इस मामले में देवघर पुलिस की भी मदद ली गई। गिरोह का मास्टरमाइंड आरोपित नित्यानंद दास फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है। आरोपितों ने 1.10 लाख का आनलाइन ठगी की थी।

आरोपित खुद को बैंक अधिकारी बताकर बैंक खाते की जानकारी लेकर ठगी करते थे। ग्राम डिग्गी निवासी कविता कौशिक द्वारा थाना भाटापारा ग्रामीण में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि 29 मार्च 2022 को उनके मोबाइल नंबर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल नं. से खाते में डिटेल मांगा और उनके मोबाइल पर आए ओटीपी भी मांगी।

ओटीपी व डिटेल देने के बाद उनके खाते से 1,40,000 रुपये निकाल लिया गया। इसी बीच कुछ समय बाद खाते में पुन: 30,000 वापस आ गया किंतु 1,10,000 वापस नहीं आया। फोन काल डिटेल से पुलिस का सारा ध्यान झारखंड राज्य के आनलाइन ठगी गिरोह पर लग गया। टीम बनाकर झारखंड रवाना किया गया। जहां साइबर सेल की मदद ली गई।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close