बलौदाबाजार। नईदुनिया न्यूज

केंद्र सरकार द्वारा चावल व मिट्टीतेल के कोटे में कटौती तथा पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने शनिवार को बलौदाबाजार के गार्डन चौक में धरना-प्रदर्शन कर पुतला दहन किया। इसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष दिनेश यदु ने किया। पुतला दहन के बाद राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया।

धरना में प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि केंद्र में दूसरी बार सत्ता में आने के बाद भाजपा राजधर्म भूल गई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस किसान, मजदूर, युवा सहित सर्वहारा वर्ग के हितों के लिए निर्णय लेकर हितकारी योजनाओं को लागू कर रही है उसमें बाधा उत्पन्ना करने के लिए केंद्र सरकार ने गरीबों के मिट्टी तेल और चावल के कोटे में कटौती कर अपना क्रूर चेहरा का प्रदर्शन किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता के घरों के चूल्हे और गरीबों के पेट पर मोदी सरकार ने जो चोट पहुंचाई है उसके लिए कांग्रेस हर मोर्चे पर लोहा लेने को तैयार है। विधायक शकुंतला साहू ने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में अंकुश लगाने में पूरी तरह असफल हो गई है। सभा को महामंत्री सूर्यमणि मिश्रा, पूर्व विधायक राजकमल सिंघानिया, जनकराम वर्मा, विद्याभूषण शुक्ला, सुनील माहेश्वरी, रामलाल भारद्वाज, पदमेश्वरी साहू, हितेन्द्र ठाकुर, सुमित्रा घृतलहरे, प्रेमशीला नायक, सतीश अग्रवाल, सुशील शर्मा, गणेश ध्रुव, गणेशशंकर जायसवाल आदि नेताओं ने संबोधित किया। संचालन प्रभारी महामंत्री समीर अग्रवाल ने किया। धरने में पूर्व सांसद पीआर खूंटे, नगरपालिका अध्यक्ष विक्रम पटेल, अमित शर्मा, रमेश यदु, खिलेन्द्र वर्मा, मनोज जैन, प्रभाकर मिश्र, रूपेश ठाकुर, तुलसी वर्मा, विनोद अग्रवाल, मोती वर्मा, गोपी साहू, धीरज बाजपेयी, संतोष तिवारी, आलोक मिश्रा, आर्यन शुक्ला, अयाज अहमद फारुखी, सलमान शेख, मनीष चंद्राकर, अविनाश मिश्र, अशोक साहू, बरतु ध्रुव, गोल्डी मारिया, मनोज प्रजापति, संदीप साहू, नानू सोनी, वैभव केशरवानी आदि उपस्थित थे।