बलौदाबाजार। नईदुनिया न्यूज

सरकार द्वारा अधिक रेट पर शराब की बिक्री नहीं करने की सख्त पाबंदी लगाई गई है, इसके बावजूद कई जिलों में अभी भी तय कीमत से अधिक दर पर बेची जा रही है। ताजा मामला बालौदा बाजार जिले के रिसदा रोड स्थित शासकीय शराब दुकान से निकलकर सामने आया है। लोगों ने इसकी शिकायत विधायक प्रमोद शर्मा से की है, लेकिन उनका वहां पहुंचना भी बेनतीजा रहा। आबकारी विभाग के एक भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे, विधायक ने कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

लोगों ने बताया कि शराब दुकान में तय कीमत से ज्यादा वसूली की जाती है। 60 रुपये की शराब 70 व 70 की शराब 80 रुपये और इससे भी अधिक कीमत पर बेची जाती है। शिकायत करने पर यहां के कर्मचारियों द्वारा मारपीट करने और कहीं भी शिकायत करने की धमकी दी जाती है। जनता कांग्रेस के स्थानीय विधायक प्रमोद शर्मा का कहना है कि शिकायत पर शराब दुकान पहुंचे। आबकारी अधिकारियों से बात की गई, तो उन्होंने कर्मचारियों को भेजने कहा, लेकिन कोई भी नहीं पहुंचा, कार्रवाई नहीं की जाती है, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि मामले की जानकारी ली गई। दोबारा उन्होंने बात दोहराते हुए कहा कि कर्मचारी भेज रहा हूं, लेकिन अभी तक कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा है। पुलिस का कहना है कि यदि आबकारी विभाग शिकायत करता है या आम जनता लिखित में शिकायत करती है, तो कार्रवाई की जाएगी।