रावन (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के लिए होम्योपैथी मेडिकल छात्राओं ने अनूठी पहल की है। वे कोलोज वर्क के माध्यम से आम लोगों को अनूठे ढंग से संदेश प्रसारित कर रही हैं।

गौरव ग्राम रावन अंचल स्थानीय अमरीका प्रेम वर्मा बीएचएमएस चतुर्थ वर्ष, सीएल चौकसे होमियोपैथी मेडिकल कॉलेज बिलासपुर की अंतिम वर्ष में अध्ययनरत पायल राय, मैरी तिग्गा, अर्चना राव, लिलिमा कंवर, विमला राजवाड़े, जयश्रृति सिंग, अंजली रत्ना, लवली विश्वकर्मा, तामेश्वरी निषाद साथियों और छात्राएं लोगों को घर में रहने का संदेश दे रही हैं। यह सभी पढ़ाई के लिए गए हैं, जो लॉकडाउन के चलते हास्टल में ही रहकर जागरूकता कर रहे हैं। अमरीका प्रेम वर्मा पिछले दो वर्षों से स्वास्थ्य सेवाओं में सेवा दे रही हैं।

ये है उद्देश्य

वर्मा ने बताया कि आप सभी घर में रहे वे प्रतिदिन प्राणायाम, योगासन करें। इस फोटो के माध्यम से लोगों को जगना है, हमारे सहपाठियों सहित समाजिक सेवा की छोटी सी पहल जो सभी लोग भलि भांति-भांति से पालन करें।

------

पांडुका अंचल की दो बेटियां कोरोना के खिलाफ कर रहीं जागरूक

पांडुका/श्यामनगर/सुरसाबांधा। विगत एक माह से जब से इन दो बेटियों को कोरोना वायरस रूपी माहामारी के बारे में अपने मम्मी, पापा और अखबार, टेलीविजन के माध्यम से जानकारी मिली और इन दोनों ने कुछ करने की ठानी। कोरोना से बचाव के लिए आकर्षक और सुंदर पोस्टर तैयार कर लोगों को कोरोना से बचने और सावधान रहने का अभियान छेड़ा। इनके माता पिता हैं नवापारा राजिम से 7 किमी दूर परसदा निवासी व्याख्याता पूरन लाल साहू और मौसमीमाला साहू। इन बच्चियों में मुस्कान साहू और खूशबू साहू हैं।

गुल्लक के पैसे और पापा से पैसे लेकर बनवाए मास्क

इन दोनों बच्चियों ने अपने गुल्लक में बचाए पैसे 985 रुपये निकालकर और पापा से पैसे मांग कर मास्क बनवाने की सामग्री मंगवाकर अपनी मम्मी से सिलाई मशीन में सिलवाकर करीब 200 मास्क बनवाया और दोनों ने अपने गांव में घर-घर मास्क बांटा। इस संबध में दोनों बच्चियों ने कहा कि जागरूकता की कमी और आर्थिक अभाव के कारण भी कई लोग मास्क साफी या महिलाओं द्वारा दुपट्टे चुनरी का उपयोग नहीं किया जाता इसलिए हम लोगों को ऐसा लगा कुछ करना चाहिए और अपने गुल्लक के बचाए पैसे और पापा से पैसे लेकर पापा से ही सामान मंगवाए और मम्मी ने घर में सिलाई मशीन से सील दी और हम लोगों ने बांट दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags