बलौदाबाजार। रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता स्वच कमलेश गर्ग की स्मृति में ब्लॉक शहर एवं ग्रामीण कांग्रेस कमेंटी के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय चक्रपाणि शुक्ला हाई स्कूल मैदान में खेला जा रहा है। स्पर्धा के 17 वें दिन के खेल का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा, परमेंश्वर यदु, नवीन मिश्रा, रमेश घृतलहरे, गजा यादव, डॉ कुशल वर्मा, सुमित्रा घृतलहरे, खुशबू बंजारे एवं तरुण खटकर के कर कमलों द्वारा किया गया।

राष्ट्रीय व राजकीय गीत के बाद मुख्य अतिथि द्वारा दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर टॉस के लिए सि-ा उछाला गया। प्रतियोगिता के 17 वें दिन भी 3 मैच खेला जाना था। पहला प्री क्वार्टर फाइनल मैच सीजी फारेस्ट वर्सेस आर डी 11 राजनांदगांव के मध्य होना था, किंतु राजनादगांव की टीम समय में उपस्थित नहीं होने के कारण सीजी फारेस्ट को नियमानुसार वाक ओवर दिया गया और सीजी फारेस्ट क्वार्टर फाइनल राउंड में प्रवेश किया। आज का दूसरा प्री क्वार्टर फाइनल मैच रायपुर चैलेंजर वर्सेस बलौदाबाजार अवेंजर्स के मध्य खेला गया। रायपुर चैलेंजर्स ने टास जीतकर बलौदाबाजार अवेंजर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बलौदाबाजार अवेंजर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवरों में अपने 5 विकेट गंवाकर 67 रन बनाया। जिसका पीछा करते हुए रायपुर चैलेंजर्स की टीम ने 2 विकेट गवांकर सातवें ओवर में निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और यह मैच 8 विकेट से जीतकर क्वार्टर फाइनल राउंड में प्रवेश किया। मैन आफ द मैच रायपुर के बिट्टू को दिया गया जिसने 14 गेंदों का सामना करते हुए 24 रन बनाए।

क्वार्टर फाइनल मैच के रूप में आज का अंतिम मैच सीजी फारेस्ट वर्सेस रायपुर चैलेंजर्स के बीच खेला गया। टॉस रायपुर चैलेंजर्स ने जीता और सीजी फारेस्ट को पहले बल्लबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी सीजी फारेस्ट का कोई भी बल्लेबाज रायपुर चैलेंजर्स के घातक गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाए। टीम के बाबा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक को नहीं छू सका और 9 विकेट गंवाकर निर्धारित 8 ओवरों में केवल 40 रन ही बना पाए। 40 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रायपुर चैलेंजर्स की टीम ने केवल 4 ओवर खेलकर 7 विकेट से यह मैच आसानी से जीत लिया और प्रतियोगिता के सेमीफाइनल राउंड में प्रवेश किया। रायपुर के गणेश को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया जिसने सात बालों पर 12 रन बनाए एवं 2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए एक मेंडन ओवर फेंकते हुए एक रन देकर 3 विकेट प्राप्त किए ।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags