टुंडरा (नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत टुंडरा में मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के अवसर पर नगर पंचायत टुंडरा में नगर अध्यक्ष मोतीराम साहू के अगुवानी में नगर पंचायत के षार्षदों एवं गणमान्य नागरिकों ने केक काटकर उनके दीर्घायु की कामना की। नगर के हृदय स्थल गांधी मुहल्ला के गेट चौक के पास मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाने के लिए पार्षद दिनेश देवांगन, पार्षद शिव साहू, पार्षद रवि बंजारे,पार्षद युगल साहू, पार्षद दिल साहू,पार्षद खेमचंद रात्रे, पार्षद जगन्नााथ केशरवानी, पार्षद सनत पटेल, एल्डरमैन खगेंद्र पांडे एवं पूर्व साहू समाज अध्यक्ष सतीश साहू,पूर्व बैंक प्रतिनिधि माधव साहू, पूर्व पार्षद दुलीचंद देवांगन पूर्व पार्षद घनश्याम बारले, फुलस्ते घृतलहरे, चन्दराम साहू, जम्बुलाल देवांगन सहित नगरवासी उपस्थित थे।

विगत दिवस टुंडरा नगरवासियों ने बिलाईगढ़ विधायक एवं संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के साथ नगर अध्यक्ष एवं पार्षद सहित नगरवासियों ने मुख्मंत्री के निवास पर मुलाकात कर टुंडरा नगर को तहसील घोषित किए जाने पर आभार देने मुख्यमंत्री निवास रायपुर पहुंचे थे। वहीं मुख्यमंत्री से टुंडरा नगर अध्यक्ष मोती साहू ने नगर की समस्या को अवगत कराया जिसमे पर समस्या का निराकरण करने का अश्वासन दिया।

किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त निकालने बैकों में लग रही भीड़

फिंगेश्वर । किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त की राशि 20 अगस्त को किसानों के खाते में जमा होने पर सहकारी बैंक में सोमवार से किसानों की भीड़ बैक में राशि आहरण के लिए लगनी शुरू हो गई है। त्योहारी सीजन पर्व के ठीक पहले राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त किसानों के खातों में आने से किसान खुश हैं। शनिवार को खाते में राशि डाल दी गई और सोमवार से ही जिला सहकारी केंद्रीय बैंक फिंगेश्वर में किसानों की सुबह से ही भीड़ दिखने लग गई थी जो देर शाम तक रही। किसानों का कहना है तीज त्योहार पर्व के ठीक पहले राशि आने से त्योहार मनाने की खुशी बढ़ गई है। किसानों ने बताया यह समय त्योहारों का है और कुछ दिन में यानी 30-31 अगस्त को छत्तीसगढ़ में महिलाओं का सबसे बड़ा पर्व तीज आने वाला है इस त्योहार में महिलाएं मायके जाती है ऐसे में न्याय योजना की राशि मददगार साबित हो गयी है। न्याय योजना के तहत राज्य सरकार की ओर से किसानों के खाते में अंतर की राशि की दूसरी किस्त का बैंक प्रबंधन की ओर से किसानों को भुगतान किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की ओर से राशि किसानों के खाते में डालने की सूचना पहले ही दे दी गई थी। वहीं जानकारी मिलते ही किसानों की भीड़ सोमवार से सहकारी बैंक फिंगेश्वर शाखा में देखने को मिल रही है। बैंक प्रारंभ होने के पहले ही किसानों की लंबी लाईन लगी रहती है। जिला पंचायत सभापति मधुबाला रात्रे ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त दिए जाने से प्रदेश के किसानों के लिए तीज पर्व की खुशहाली दोगुनी हो गई है। राज्य की किसान हितैषी सरकार तीजा पोला के पहले खातें में पैसा डाल दी है अब किसान अपनी बहन-बेटियों के लिए अच्छा उपहार खरीदेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close