बलौदाबाजार (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने शिकायतों के आधार पर जिले के विभिन्ना मिठाइयों की दुकानों की जांच की। इस ाोैरान बड़े पैमाने में मिले अमानक स्तर मिठाइयों को नष्ट किया गया। विभाग के अधिकारियों ने लक्की किराना रोहांसी से दो खाद्य तेल के नमूने को जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला रायपुर भेजा गया। पटेल स्वीट्स अमेरा से दो खाद्य नमूने लिए गए व साफ-सफाई के लिए नोटिस दिया गया। राहुल बेकरी संडी को खाद्य अनुज्ञप्ति, पंजीयन का डिसप्ले न होने, एक्सपायरी कंफेक्शनरी भंडारण व क्रय विक्रय दस्तावेज न होने का नोटिस व तीन सौ पैकेट मिठाई को नष्ट किया।

ग्राम कोदवा के अन्य दो होटलों को साफ-सफाई रखने के निर्देश देते हुए सात किलो जलेबी नष्ट किया गया। बिना लाइसेंस,पंजीयन निम्न गुणवत्ता के कंफेक्शनरी व मिठाई की फेरी करने वाले दुकानदारों की संडी व पलारी में भी जांच की गई। इसी तरह नौ अगस्त को फूड सेफ्टी टेस्टिंग मूविंग लैब में बलौदाबाजार शहर व अर्जुनी के कुल 14 फर्म से कुल 60 नमूने जांच की गई। जिसमे दो नमूने बालूशाही व लौंगलता अमानक मिले। उसे मौके पर नष्ट करा कर सुधार के निर्देश दिए गए। गुरुवार को सुबह जिला मुख्यालय स्थित बजरंग होटल व रूपड़ा मिष्ठान पर निर्माण तिथि डिसप्ले नहीं करने के लिए नोटिस जारी किया गया।

कलकत्ता स्वीट्स बलौदाबाजार में गंदगी पाए जाने पर 20 किलो गुलाब जामुन, पांच किलो बर्फी, पांच किलो काजू बर्फी को मौके पर ही नष्ट कराया गया। साथ ही साफ-सफाई न होने, पंजीयन प्रस्तुत नहीं करने पर नोटिस जारी कर दो नमूने लिए गए। जिला मुख्यालय में किराना, मिठाई व्यापारियों की बैठक लेकर त्योहार के दौरान विक्रय होने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता का ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है। कार्रवाई खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी, राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close