सिमगा। दामाखेड़ा में धनी धर्मदास साहब के प्राकट्य उत्सव के नाम पर फर्जीवाड़ा कर 10 लाख रुपये गबन करने वाले आरोपितों में से एक जनपद पंचायत सिमगा के तत्कालीन सीईओ पंकज देव को रविवार को सिमगा पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी अमित कुमार तिवारी ने बताया कि सदगुरु धनी धर्म दास साहेब वंशावली प्रतिनिधि सभा दामाखेड़ा के अध्यक्ष प्रकाश पिता नत्थू थपके, निवासी सूरजगांव, थाना कलौथ, जिला नागपुर महाराष्ट्र द्वारा सिमगा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि वर्ष 2020 में श्री धनी धर्मदास साहब के 625 वें प्राकट्य महोत्सव के लिए शासन द्वारा व्यवस्था खर्च हेतु 10 लाख रुपये दिया गया था। जिसको दामाखेड़ा के सरपंच पूर्णिमा देवांगन, सचिव राजू देवांगन एवं अन्य साथी मिलकर फर्जीवाड़े तरीके से पैसा आहरण कर लिया।

विवेचना के दौरान धोखाधड़ी में सहायता करने वाले तीन आरोपित दुर्गेश देवांगन, लेखो राम देवांगन एवं श्रेयांस देवांगन को उक्त प्रकरण में संलिप्तता पाए जाने पर गिरफ्तार कर पूर्व में न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। वहीं प्रकरण में अन्य आरोपितों जिसमें सरपंच पूर्णिमा देवांगन अग्रिम जमानत पर है तथा सरपंच पति पूरन देवांगन और सचिव राजू देवांगन फरार है।

टीआइ तिवारी ने बताया कि विवेचना क्रम में अपराध में संलिप्तता और अपराध सबूत पाए जाने पर सिमगा जनपद पंचायत के तत्कालीन सीईओ पंकज देव (51) पता शंकर नगर रायपुर को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर भेजा गया। बताया जाता है कि डॉक्टरी मुलाहिजा में सीईओ पंकज देव कोरोना पाजिटिव निकले हैं।

कोचिया गिरफ्तार, पांच पेटी शराब जब्त

जिले के ग्राम अमेरा में अवैध रूप से शराब बेचने वाले एक आरोपित कोचिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके पास से पांच पेटी मध्य प्रदेश निर्मित अंग्रेजी गोवा ह्विस्की शराब किया जब्त किया गया। थाना पलारी पुलिस द्वारा प्रधान आरक्षक मुकेश दीवान एवं रोहित सिंह की टीम द्वारा 13 जुलाई को ग्राम अमेरा में अपने घर की बाड़ी में अवैध रूप से शराब बिक्री करने के लिए 5 पेटी शराब छुपा कर रखने वाले वि-ी सोनवानी (23) को गिरफ्तार किया गया। आरोपित अमेरा का ही रहने वाला है। जब्त शराब की कीमत 26,750 रुपये बताई गई है। आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close