तिल्दा नेवरा । ज्ञानोदय कालोनी हिरमी मोहरा में घर-घर एक कुंडीय गायत्री यज्ञ संपन्ना कराया गया। इसमें कोरोना वायरस जैसी विभिषिका को खत्म करने के लिए विशेष मंत्रों के साथ यज्ञ में आहुतियां समर्पित की गईं। गृहे गृहे गायत्री महायज्ञ के प्रभारी बुद्धेश्वर ध्रुव ने बताया कि गायत्री परिवार यज्ञ के महत्व को पर्यावरण को संरक्षित करने के साथ वातवारण में फैले विनाशकारी जीवाणुओं को भी खत्म करने का संदेश और महत्व बताता रहा है। भारतीय संस्कृति की वैदिक ऋचाएं कितनी सशक्त रहीं हैं, यह किसी से छिपा नहीं है। हमारे धर्म ग्रंथों में बड़े से बड़े संकट का उपचार छिपा है और प्राचीन चारों वेदों पर दुनिया में वैज्ञानिक शोध भी कर रहे हैं। भारतीय प्राचीन संस्कृति में हवन, यज्ञ और मंत्रों से ही कष्टों का निवारण होता रहा है, इससे स्पष्ट है कि किसी भी संकट को वैदिक उपचार से भी दूर करने का प्रयास किया जा सकता है। इस बात को दृष्टिगत रखते हुए गायत्री परिवार भी देश-दुनिया के लिए संकट बने कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए तीन मई को दुनिया के दस लाख घरों में एक साथ यज्ञ में आहुतियां दी ।

आक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति को लकेर भड़के विधायक राय

आक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति को लेकर विधायक चंद्रदेव राय ने नाराजगी जताई है। बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय गोविंदवन व सरसींवा में कोविड केयर सेंटर भी खुलवाए हैं। वहीं सरसींवा कोविड केयर सेंटर में 20 सिलेंडर उपलब्ध कराए थे। बताया जाता है कि प्रभारी डॉक्टर अजय देवगन को जब भी 10 खाली सिलेंडर भेजा जाता था तब वह चार या पांच को भर के भेजते थे, बाकी सिलेंडरों को रख लेते थे। इस बात की जानकारी विधायक को मिली तो उन्होंने संबंधित जिम्मेदार अधिकारी डॉक्टर को भी फटकार लगाई। इस बात की सूचना नहीं देने पर दुख व्यक्त की तथा आक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाले ड्रग इंस्पेक्टर ठाकुर बलौदाबाजार को फटकार लगाई। सभी सिलेंडर को भरक तत्काल भेजने निर्देशित किया।

जिले में मिले 733 नए संक्रमित

जिले में मंगलवार को 733 नए कोरोना संक्रमित मिले, वहीं कोरोना संक्रमण से आठ लोगों की मौत हो गई। जिले में अब कुल संक्रिमतों की संख्या बढ़कर 31728 हो गई। 23554 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय संक्रिमतों की संख्या 7870 व कुल मृतकों की संख्या 304 है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags