बलौदाबाजार। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत हितग्राहियों और किसानों को मुख्यमंत्री निवास में आयोजित वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राशि का अंतरण किया। इसके तहत जिले के किसानों, कृषि मजदूरों, पशुपालकों और महिला समूहों के एक लाख 93 हजार 847 हितग्राहियों को 112 करोड़ 25 लाख 74 हजार रुपये का हस्तांरण किया गया है।

जिला मुख्यालय के नगर भवन में वीडियो कान्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री ने इन योजनाओं के माध्यम से राशि अंतरण के साथ नगर भवन में उपस्थित किसानों और नागरिकों को आतंकवाद के विरुद्घ संघर्ष करने की शपथ भी दिलाई। मुख्यमंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख 74 हजार 374 किसानों को उनके बैंक खातों में 108 करोड़ 64 लाख 60 हजार रुपये की प्रथम किस्त के रूप में राशि अंतरित की गई। इसी तरह राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत जिले के 17 हजार 156 हितग्राहियों को द्वितीय किस्त के रूप में दो हजार प्रति परिवार के हिसाब से 3 करोड़ 42 लाख 12 हजार रुपये की राशि अंतरित की। गोधन न्याय योजना के तहत जिले के 2 हजार 317 पशुपालकों को 18 लाख दो हजार रुपये की राशि दी गई। इस अवसर पर अध्यक्ष छग स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड रामगोपाल अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा, पूर्व विधायक जनकराम वर्मा, श्रम बोर्ड सदस्य सतीश अग्रवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सरिता ठाकुर, जिला अध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर, विद्याभूषण शुक्ल, चेंबर आफ कामर्स अध्यक्ष जुगल किशोर भट्टर सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर डोमन सिंह, जिला पंचायत सीईओ डा. फरिहा आलम सिद्दकी, अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, डीएफओ केआर बढ़ई उपस्थित रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि ने हितग्राहियों को प्रतीकात्मक रूप से चेक का वितरण किया।

सीएम अपने वादे को समय पूर्व पूरा कर रहेः रामगोपालः कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छग स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पोरेशन लिमिटेड अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनाव के पूर्व जो-जो वादा किए थे उसे समय से पूर्व ही पूरा कर लिया जा रहा है। राजीव गांधी की सपनों के अनुरूप आम आदमी को न्याय मिले इस दृष्टि से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे हैं। कलेक्टर डोमन सिंह ने कार्यक्रम की भूमिका को बताते हुए कहा कि जिले में शत-प्रतिशत ग्राम पंचायतों में गोठानों को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। इस अवसर पर लाभान्वित हितग्राहियों ने भी अपने विचार रखे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close