भाटापारा। कलेक्टर व जिला मिशन संचालक समग्र शिक्षा डोमन सिंह के निर्देशानुसार जिले में कोरोना टीकाकरण के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस क्रम में स्कूली बच्चों के बीच 24 व 25 जनवरी को निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। निबंध का विषय 'कोविड का दूसरा टीका लगाना क्यों जरूरी है' रखा गया है। बच्चे अपने घर पर निबंध लिखकर निर्धारित तिथि पर स्कूलों में जमा करेंगे। प्रतियोगिता प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाई व हायर सेकंडरी स्तर तक चार वर्गों में होगी।

जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव ने इस संबंध में बताया कि इस प्रतियोगिता में विद्यार्थी अपने घर में निबंध का लेखन कर निर्धारित तिथि के भीतर अपने विद्यालय में जमा करेंगे। जिसका मूल्यांकन संबंधित संस्था के शिक्षकों द्वारा किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में कक्षा पांचवीं से 12वीं तक अध्ययनरत समस्त विद्यार्थियों की सहभागिता अनिवार्य रहेगी। प्रतियोगिता के प्रथम तीन विजेताओं को विद्यालय स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा। निबंध प्रतियोगिता चार स्तरों क्रमशः प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाई स्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल स्तर पर होगी। प्राथमिक स्तर पर संबंधित विद्यालय के केवल कक्षा पांचवीं के सभी विद्यार्थियों के बीच प्रतियोगिता होगी। उच्च प्राथमिक स्तर पर संबंधित विद्यालय के कक्षा छह से आठ तक के सभी विद्यार्थियों, हाई स्कूल स्तर पर संबंधित विद्यालय के कक्षा 9 व 10 के सभी विद्यार्थियों व हायर सेकंडरी स्तर पर संबंधित विद्यालय के कक्षा 11 व 12 के सभी विद्यार्थियों के बीच प्रतियोगिता होगी। सभी स्तर पर निबंध प्रतियोगिता का विषय 'कोविड - 19 टीकाकरण का दूसरा डोज जरूरी क्यों है' पर आधारित होगा।

प्रतियोगिता का परिणाम 31 जनवरी को

जिला मिशन समन्वयक आर. सोमेश्वर राव ने प्रतियोगिता के लिए निर्धारित समयावधि बताते हुए कहा कि विद्यार्थियों द्वारा निबंध प्रतियोगिता लेखन 24 व 25 जनवरी को, विद्यालय में निबंध लेखन जमा 27 व 28 जनवरी को, विद्यालय स्तर पर निबंध लेखन का मूल्यांकन 29 जनवरी तक व विद्यालय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता के परिणाम की घोषणा 31 जनवरी को की जाएगी। संकुल अंतर्गत संचालित शालाओं के संस्था प्रमुख प्रतियोगिता आयोजन संबंधी प्रतिवेदन संकुल केंद्र में एक फरवरी को जमा करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local