कसडोल (नईदुनिया न्यूज)। नगर सहित पूरे क्षेत्र में लगातार कई दिनों से वर्षा हो रही है जिसके कारण क्षेत्र के नदी -नालों में बाढ़ की स्थिति बन गई है । लगातार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। कामकाजी लोग अपनी अपनी सुविधा अनुसार रेनकोट व छाता लेकर घर से निकल रहे हैं। वहीं व्यापार व्यवसाय कमजोर होने के कारण कई व्यवसायी अपनी दुकान ही नहीं खोले और घरों में ही दुबके रहे।

नगर के बगदेवी पारा से कपूरताल तालाब मार्ग पर तथा पुराना बस स्टैंड से राइस मिल मार्ग पर बजरंग आटो के पास पानी भर जाने से मार्ग अवरुद्घ हो गया है। वहीं गिधौरी के पास घटमड़वा नाला में पानी सड़क से करीब छह फीट ऊपर चल रहा है । जिसके कारण मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है। वहीं महानदी में गिधौरी शिवरीनारायण पुल के बराबर पानी आ गया है । इसके बावजूद लोग जान जोखिम में डाल कर आना जाना कर रहे हैं। जबकि जलस्तर लगातार बढ़ते जा रहा है । दूसरी ओर नदी का जलस्तर बढ़ने का विहंगम दृश्य देखने लोगों भीड़ लग गई है ।

जगन्नाथ हीरो शो रूम गिधौरी के संचालक जगन्नााथ केशरवानी ने बताया कि उनके दुकान में कल शाम से पानी आना शुरू हो गया था। जिसे देखते हुए सभी गाड़ियों सहित सामानों को ऊपर मंजिल में सिप्ट कर दी गई है और अभी तक शो रूम के नीचे हाल में करीब पांच फीट पानी भर गया है । उन्होंने बताया कि घटमड़वा नाला में पिछले तीन दिनों से पानी पुल से ऊपर चल रहा जिसमें शुक्रवार तक कम पानी था और लोग जान जोखिम में डाल कर पार कर रहे थे लेकिन शनिवार को पानी काफी बढ़ गया है जिसके कारण रास्ता जाम हो गया है ।

उल्लेखनीय है कि कुछ वर्षों पहले एडीवी के तहत करोड़ों रुपये की लागत से गिधौरी से सारंगढ़ तक चौड़ीकरण मार्ग का निर्माण किया गया था जिसमें पड़ने वाले इस नाला के बारे में जानते हुए कि प्रत्येक वर्ष इसमें नदी का पानी आ जाने से मार्ग अवरुद्घ हो जाता है बावजूद उधा स्तर का पुल नहीं बनाया गया ।जिसका नतीजा आज भी लोग भुगतने मजबूर हैं ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close